छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जंगली सुअर का शिकार करने वाले 6 आरोपियों को वन विभाग ने किया गिरफ्तार

बलौदाबाजार से अर्जुनी वन परिक्षेत्र में जंगली सुअर का शिकार करने वाले 6 आरोपियों को वन विभाग ने गिरफ्तार किया है. उनके खिलाफ वन संरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है.

By

Published : Jul 29, 2020, 3:22 AM IST

Updated : Jul 29, 2020, 12:40 PM IST

6 accused of hunting wild pig
जंगली सुअर का शिकार करने वाले 6 आरोपी

बलौदाबाजार: अर्जुनी वन परिक्षेत्र में जंगली सुअर के शिकार का मामला सामने आया है. शिकार के 6 आरोपियों को वन विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया है. वन विभाग के कर्मचारी रविवार की शाम को चेकिंग पर निकले थे, तभी ग्राम खोसड़ा के पास जंगल की ओर से दो मोटरसाइकिल पर 6 लोग सवार होकर आते दिखे. कर्मचारियों ने उनकी बाइक रोकने की कोशिश की, तो वे लोग और तेज गति से भागने लगे.

जंगली सुअर का शिकार

शक के आधार पर वन विभाग के कर्मचारियों ने मोटरसाइकिल का पीछा किया. इस दौरान उनमें से एक व्यक्ति मेला राम खोसड़ा गांव में अपने घर जाने के लिए उतरा. वनकर्मियों ने उसे पकड़ लिया. उससे कड़ाई से पूछताछ की गई. इस दौरान जांच करने पर आरोपी के पास से जंगली सुअर का मांस बरामद हुआ.

पढ़ें:SPECIAL: छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चुनौती

आरोपी मेला राम ने पूछताछ में ग्राम बरेली में रहने वाले अन्य 5 लोगों के साथ महकोनी के जंगल में जंगली सुअर का शिकार करने की बात स्वीकार की. आपको बता दें कि पकड़े गए आरोपी ने बाकी आरोपियों का पता बताया. जिसके बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने ग्राम बरेली से 5 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है. इसके अलावा वन विभाग ने घटनास्थल से जंगली सुअर के अवशेष बरामद किए हैं. सभी आरोपियों के खिलाफ वन संरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated : Jul 29, 2020, 12:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details