छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

खाद्य विभाग की छापेमार कार्रवाई, मिली कई गड़बड़ियां

खाद्य विभाग की टीम ने इंडेन ग्रामीण वितरक गैस एजेंसी में छापेमार कार्रवाई की है. इस दौरान गैस सिलेंडर और रेगुलेटर के वितरण एवं स्टॉक में भारी गड़बड़ियां पाई गई है.

By

Published : Oct 19, 2020, 8:23 PM IST

Indane Rural Distributors Gas Agency
इंडेन ग्रामीण वितरक गैस एजेंसी

बलौदाबाजार: कलेक्टर सुनील कुमार जैन के निर्देश में खाद्य विभाग की टीम ने लवन स्थित इंडेन ग्रामीण वितरक गैस एजेंसी में छापेमार कार्रवाई की है. कार्यालय और गोदाम के आकस्मिक निरीक्षण में गैस सिलेंडर और रेगुलेटर के वितरण एवं स्टॉक में भारी गड़बड़ियां पाई गई. टीम ने प्रतिवेदन तैयार कर आवश्यक कार्रवाई के लिए रिपोर्ट जिला कलेक्टर को भेज दिया है.

जिले में गैस सिलेंडरों की अवैध बिक्री, परिवहन और भंडारण की शिकायत जिला प्रशासन को मिल रही है. कलेक्टर ने शिकायतों पर तेजी से कार्रवाई के निर्देश खाद्य विभाग को दिए हैं. इस सिलसिले में खाद्य अधिकारी चित्रकांत ध्रुव के नेतृत्व में खाद्य अधिकारियों की टीम ने लवन के इंडेन गैस एजेंसी में बीते दिनों दबिश दी. उपभोक्ताओं और एजेंसी के कर्मचारियों की मौजूदगी में विस्तृत जांच की गई.

पढ़ें: बेमेतरा के कृषि केंद्रों में छापामार कार्रवाई शुरू

सिलेंडर वितरण में अनियमितता

जांच में 239 सिलेंडर के वितरण में अनियमितता पाई गई. इनमें भरे हुए सिलेंडर 188 और खाली सिलेंडर में 51 का अंतर पाया गया. इसमें 14.2 किलोग्राम, 19 किलोग्राम और 5 किलोग्राम के सिलेंडर शामिल है. इसी तरह रेगुलेटर भी 57 कम पाये गये. जांच के दौरान स्टॉक और मूल्य सूची का प्रदर्शित होना भी नहीं पाया गया. रिपोर्ट तैयार कर जिला प्रशासन को आवश्यक कार्रवाई के लिए भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details