छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सड़क पर उतरे किसान, धान खरीदी नहीं होने से किया चक्काजाम

धान खरीदी केंद्र में अव्यस्थाओं के चलते गुरुवार को आक्रोशित किसानों ने बलौदाबाजार सरसीवां मुख्य मार्ग के टुंडरी गांव में चक्काजाम किया. पुलिस ने समझाइस देकर चक्काजाम खुलवाया.

By

Published : Dec 26, 2019, 2:26 PM IST

Updated : Dec 26, 2019, 3:26 PM IST

Farmers protested due to not buying paddy in balodabazar
धान खरीदी नहीं होने से किसानों ने किया चक्का जाम

बलौदाबाजार: धान खरीदी नहीं होने से आक्रोशित किसानों ने बलौदाबाजार सरसीवां मुख्यमार्ग के टुंडरी गांव में चक्काजाम किया. इसके बाद मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार अश्वनी चंद्रा और बिलाईगढ़ पुलिस ने किसानों को समझाइस देकर धान खरीदी केंद्र को तत्काल चालू करने का आश्वासन दिया. इसके बाद चक्काजाम खुला.

धान खरीदी केंद्र में अव्यस्थाओं के चलते किसानों ने किया चक्काजाम

किसानों ने बताया कि, 'उनको रोज बुलाया जा रहा है, लेकिन उनकी धान खरीदी और टोकन कटाई का काम नहीं हो पा रहा है. इससे आक्रोशित होकर उन्होंने चक्काजाम किया. किसानों ने ये आरोप भी लगाया है कि टोकन काटने वाले कर्मचारी पैसा का लेन-देन करके कई किसानों का काम जल्दी कर दे रहे हैं और पैसा नहीं देने पर बाकी किसानो को टोकन कटाने के लिए भटक रहे हैं'.

खरीदी केंद्र में अव्यवस्थाएं

गांव के सरपंच प्रतिनिधि दीपक रात्रे का कहना है कि, 'लगातार धान खरीदी केंद्र में अव्यवस्थाएं देखी जा रही है. इसके बावजूद भी किसान शांति से अपना धान बेचने के लिए तैयार थे, लेकिन आज किसानों को बुलाकर उनकी धान खरीदी नहीं की गई, जिसके बाद आक्रोशित किसानों ने चक्काजाम किया'.

पढ़ें- गरियाबन्द : 100 धान खरीदी प्रबंधकों और ऑपरेटरों के तबादले से हड़कंप

मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार अश्वनी चंद्रा ने कहा कि, 'किसानों की समस्याओं को देखते हुए तत्काल धान खरीदी केंद्र शुरू कराने का आश्वासन दिया गया है. इसके बाद किसानों ने चक्काजाम खोला'.

Last Updated : Dec 26, 2019, 3:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details