छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पटवारी की मनमानी से परेशान थे किसान, विधायक ने लगा दी 'क्लास'

बिलाईगढ़ ब्लॉक के पुरगांव के किसान अपने हल्का के पटवारी राजेन्द्र ध्रुव से परेशान हैं. हताश किसानों ने बुधवार को बिलाईगढ़ विधायक चंद्रदेव राय से पटवारी के खिलाफ शिकायत की, जिसके बाद विधायक ने पटवारी को जमकर फटकार लगाई.

By

Published : Jun 25, 2020, 12:28 AM IST

Updated : Jun 25, 2020, 10:21 AM IST

farmers-of-purgaon-are-upset-due-to-patwari-arbitrariness
विधायक ने लगाई पटवारी की क्लास

बलौदाबाजार: बिलाईगढ़ ब्लॉक के पुरगांव ग्राम पंचायत के किसान पटवारी राजेन्द्र ध्रुव की मनमानी से परेशान हैं. अब परेशान होकर किसानों ने पटवारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. हताश किसानों ने बुधवार को बिलाईगढ़ विधायक चंद्रदेव राय से पटवारी के खिलाफ शिकायत की. जिसके बाद विधायक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पटवारी को जमकर फटकार लगाई है. साथ ही तहसीलदार को जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

दरअसल, बिलाईगढ़ ब्लॉक के पुरगांव के किसानों ने पटवारी राजेन्द्र ध्रुव पर मनमानी करने और रिश्वत लेने के आरोप लगाए हैं. किसानों का आरोप है कि पटवारी बिना पैसे लिए काम नहीं करता. अगर किसी किसान को जमीन से संबंधित कुछ काम कराना हो, तो उसके एवज में पटवारी हर किसान से 500 रुपए की मांग करता है. पैसे नहीं दने की स्थिति में वह बार-बार ऑफिस के चक्कर लगवाता है.

विधायक ने लगाई पटवारी की क्लास

बलौदाबाजार: ग्राम पंचायतों में सरकारी पैसे का दुरुपयोग, जांच के लिए पहुंची टीम

विधायक कार्यालय पहुंचे किसान

किसानों का कहना है कि पटवारी राजेन्द्र ध्रुव की मनमानी से अब वह हताश हो गए हैं. किसान बुधवार को बिलाईगढ़ विधायक कार्यालय पहुंचे. जहां किसानों ने विधायक चंद्रदेव राय को पटवारी की करतूतों को बताया, जिसके बाद विधायक ने किसानों की बात को गंभीरता से लेते हुए पटवारी की जमकर क्लास ली.

बलौदाबाजार: ग्राम पंचायत सचिव की मनमानी से ग्रामीण परेशान, न CEO सुन रहे न SDM साहब

तहसीलदार को जांच कर कार्रवाई करने का आदेश

विधायक चंद्रदेव राय ने पटवारी राजेन्द्र ध्रुव को बुलवाया और ग्रामीणों के सामने ही जमकर फटकार लगाई. विधायक ने तहसीलदार को जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

बलौदाबाजार: रोजगार सहायक पर रिश्तेदारों को फायदा पहुंचाने का आरोप

'किसी काम के लिए किसानों से पैसा न ले पटवारी'

इसके साथ ही विधायक ने बिलाईगढ़ ब्लॉक के सभी पटवारियों को सख्त चेतावनी दी है. विधायक ने कहा कि किसानों का हर काम समय पर किया जाए. किसी काम के लिए किसानों से पैसा नहीं लिया जाए. अगर किसानों से पैसा लेने की शिकायत मिली, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jun 25, 2020, 10:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details