छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलौदाबाजार: बिलाईगढ़ सोसायटी में खाद नहीं मिलने से किसान परेशान

बिलाईगढ़ सोसायटी में अधिकारियों की मनमानी के कारण गरीब किसानों को खाद नहीं मिल रहा है, जिससे उन्हें अपनी फसल की चिंता सता रही है.

By

Published : Jul 21, 2020, 5:15 PM IST

Updated : Jul 21, 2020, 5:42 PM IST

biligarh society
खाद नहीं मिलने से किसान परेशान

बलौदाबाजार:बिलाईगढ़ सोसाइटी में खाद लेने के लिए किसान महीनों से सोसायटी के चक्कर लगाने को मजबूर हैं. जिसके बाद भी किसानों को खाद नहीं मिल पर रहा है. इससे किसानों को अपनी फसल की चिंता सताने लगी है. किसानों ने सोसायटी प्रबंधक पर आरोप लगया है कि बड़े किसानों से पैसा लेकर खाद दिया जा रहा है और गरीब किसानों को खाद नहीं होने की बात कह कर वापस भेज दिया जा रहा है.

खाद नहीं मिलने से किसान परेशान

पढ़ें:SPECIAL: लॉकडाउन से फिर छाता और रेनकोट का बाजार हो सकता है मंदा


खाद लेने सोसायटी के चक्कर लगा रहे गरीब किसान

बिलाईगढ़ सोसायटी में इन दिनों खाद की किल्लत है. जहां लगभग 50 से 60 गांवों के किसान खाद लेने के लिए एक महीने से चक्कर लगा रहे हैं लेकिन खाद नहीं मिलने से किसानों को फसल की चिंता सताने लगी है. रोज सोसाइटी के चक्कर लगा कर अन्नदाता परेशान हो गए हैं. वहीं किसानों ने सोसायटी प्रबंधक पर आरोप लगाया है कि बड़े किसानों को पैसा लेकर खाद दी जा रही है और कम खेती करने वाले छोटे किसानों को खाद नहीं होने की बात कर टाल दिया जा रहा है, जिससे किसान परेशान हैं. नाराज किसानों ने किसी भी हाल में खाद ले जाने की बात कही है.

पढ़ें:SPECIAL: कैदियों का बढ़ा वजन, प्रशासन ने कहा- 'रायपुर जेल का खाना है बेहतरीन'

अधिकारी ऑफिस से नदारद

इधर जिम्मेदार अधिकारी मीडिया को आते देख ऑफिस से गायब हो गए. फोन के माध्यम से जानकारी लिया गया तो अफसरों ने कहा कि अभी खाद की उपलब्धता नहीं है, जब होगी तब दी जाएगी.

पढ़ें:शिक्षकों को साइकिल से मोहल्लों में भेजेंगे, माइक के जरिए होगी पढ़ाई: स्कूल शिक्षा मंत्री

Last Updated : Jul 21, 2020, 5:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details