छत्तीसगढ़

chhattisgarh

डीजे संचालकों पर पड़ी कोरोना की मार, सरकार से लगाई मदद की गुहार

By

Published : Jun 22, 2020, 2:32 PM IST

कोरोना संकट और लॉकडाउन ने शादी-पार्टी में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले टेंट हाउस, डीजे, लाउड स्पीकर वालों और केटरर्स को भारी नुकसान पहुंचाया है. इसकी वजह से आज ये लोग भुखमरी के दौर से गुजर रहे हैं. टेंट हाउस, डीजे वालों ने जिला मुख्यालय स्थित स्टेडियम में बैठक कर शासन से आर्थिक पैकेज की मांग की है.

Artists seeking economic package
आर्थिक पैकेज की मांग करते कलाकार

बलौदाबाजार: कोरोना काल में लगभग सभी व्यावसायिक गतिविधियां थम गई हैं. व्यापार जगत में लॉकडाउन का खासा असर देखने को मिल रहा है. लॉकडाउन की मार झेल रहे डीजे, लाउडस्पीकर, टेंट और केटरर्स वालों ने सोमवार को जिला मुख्यालय में बैठक की और सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

सरकार से मदद की मांग करते कलाकार

इस बैठक में बलौदाबाजार विधायक प्रमोद शर्मा के साथ कांग्रेस नेता धीरज बाजपेयी भी शामिल हुए और उन्होंने सभी की मांगों को जायज ठहराते हुए छत्तीसगढ़ शासन से सहयोग प्रदान करने की अपील की है.

कई महीनों से नहीं मिला काम

लॉकडाउन के बाद बाजार तो खुल गए हैं, लेकिन ग्राहक अब भी मार्केट से दूरी बनाए हुए हैं. जिसका असर रोजगार और व्यापार पर साफ दिख रहा है. शादी-विवाह में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले टेंट हाउस, डीजे, लाउडस्पीकर और केटरिंग बिजनेस से जुड़े लोगों को पिछले 4 महीने से कोई काम नहीं मिला है. शादियों का सीजन इस बार लॉकडाउन की भेंट चढ़ गया, जिसके कारण इन पर आर्थिक संकट मंडरा रहा है.

पढ़ें: SPECIAL : कोरोना से छॉलीवुड में आर्थिक संकट, बेरोजगार हुए कई कलाकार

आर्थिक पैकेज की मांग

कोरोना काल में लोगों की शादियां तो हो रही हैं, लेकिन लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिग की वजह से डीजे, लाउड स्पीकर और बैंड वालों को नहीं बुलाया जा रहा है. शादी में कमाई करने वाली बैंड पार्टियों के सामने अब रोजी-रोटी की समस्या आ गई है. जिले भर के टेंट हाउस, डीजे वालों ने जिला मुख्यालय स्थित स्टेडियम में बैठक कर शासन से आर्थिक पैकेज की मांग की है, ताकि वे अपना घर चला सकें.

पढ़ें:लॉकडाउन इफेक्ट्स: सेकंड हैंड गाड़ी विक्रेताओं के सामने रोजी-रोटी का संकट

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण किए गए लॉकडाउन से लोग उबर नहीं पा रहे हैं. सरकार ने लॉकडाउन में छूट भले ही दे दी हो, लेकिन इसका असर अब तक लोगों के काम पर दिख रहा है. लॉकडाउन के दौरान काम नहीं मिलने से छोटे व्यापारी खासे परेशान हैं. व्यापारियों को अपना घर चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर हुए लॉकडाउन से कई व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. देश में सेकंड हैंड गाड़ियों का भी एक बड़ा बाजार हुआ करता था, जो इन दिनों लगभग बंद होने की कगार पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details