छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलौदाबाजार : जला डाले सरकारी रिकॉर्ड, उधर BEO को जानकारी ही नहीं

बिलाईगढ़ में शिक्षक और शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष की ओर से सरकारी रिकॉर्डों को जलाने का मामला सामने आया है.

By

Published : Jul 22, 2019, 10:53 PM IST

सरकारी रिकॉर्ड

बलौदाबाजार : बिलाईगढ़ में शिक्षक और शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष की ओर से शासकीय रिकॉर्डों को जलाने का मामला सामने आया है.
बीते दिनों बीईओ ऑफिस से लगे पूर्व माध्यमिक शाला टिकरिपारा के बने अतिरिक्त भवन के पीछे शासकीय पुस्तकों, शासकीय रिकॉर्डों और अन्य रिकॉर्डों को जला दिया गया. शिक्षक और शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष ने मिलकर कक्षा 5वीं, 6वीं और कई अन्य कक्षाओं के पाठ्य पुस्तकों के साथ ही शासकीय रिकॉर्डों को जलाकर नष्ट कर दिया.

जला डाले सरकारी रिकॉर्ड

बीईओ को थी जानकारी : शिक्षक
मामले में शिक्षकों ने कहा कि अतिरिक्त भवन में पड़े पुराने सामानों के सड़ने से वहां सर्प और बिच्छू जैसे जहरीले जंतुओं के निकलने पर बच्चों के साथ कोई अनहोनी न हो, इसलिए सामानों को आग में जलाकर नष्ट कर दिया गया, जिसकी लिखित जानकारी बीईओ को दी गई थी.

जलाने की जानकारी नहीं : बीईओ
वहीं ब्लॉक शिक्षाधिकारी पीके शर्मा का कहना है कि केवल पुराने पड़े सामानों व रद्दियों को वहां से हटाकर किसी दूसरे स्थान में शिफ्ट करने को कहा गया था. जलाने की जानकारी नहीं दी गई थी.

विभाग बना लापरवाह
छत्तीसगढ़ सरकार शिक्षा के स्तर को सुधार करने के लिए कई लाभकारी योजनाएं चला रही है. योजनाओं दवा्रा शासकीय स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब बच्चों को मुफ्त और अच्छी शिक्षा, अच्छी गणवेश के साथ-साथ निःशुल्क किताबों की वयवस्था करवा रही हैं, लेकिन इन योजनाओं को धब्बा लगाने में उनके ही विभाग के लापरवाह शिक्षक व जिम्मेदार अधिकारी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

घटना जांच का विषय : चंद्रदेव राय
घटना की जानकारी पर विधायक चंद्रदेवराय ने इसे जांच का विषय माना है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details