छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 16, 2020, 3:31 PM IST

Updated : Jul 16, 2020, 3:39 PM IST

ETV Bharat / state

बलौदाबाजार: स्कूल की जमीन पर कॉम्प्लेक्स निर्माण पर रोक लगाने की मांग

बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़ ब्लॉक में स्कूल की जमीन पर मिनी स्टेडियम की बजाय बनाए जा रहे कॉम्प्लेक्स के निर्माण पर रोक लगाने के लिए नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया है.

complex construction on school land
स्कूल की जमीन पर कॉम्प्लेक्स निर्माण

बलौदाबाजार:बिलाईगढ़ ब्लॉक में मिनी स्टेडियम निर्माण करने की बजाय उसपर कॉम्प्लेक्स निर्माण का मामला सामने आया है. स्कूल प्रबंधन द्वारा मिनी स्टेडियम निर्माण करने के लिए दिए गए जमीन पर व्यापारियों के लिए कॉम्प्लेक्स बनाया जा रहा है. इसकी जानकारी जब स्कूल प्रबंधन को मिली तो उन्होंने कॉम्प्लेक्स पर रोक लगाने भटगांव नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है.

कॉम्प्लेक्स निर्माण कार्य पर रोक लगाने की मांग

पढ़ें:SPECIAL: छात्रों के परिजनों की मांग, कोरोना काल में न खोले जाएं स्कूल

नायब तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

दरअसल, स्कूल के प्रभारी प्राचार्य बीएल चन्द्राकर की मानें तो शालेय परिवार द्वारा मिनी स्टेडियम का निर्माण कराने के लिए NOC दिया गया था, लेकिन नगर पंचायत द्वारा मिनी स्टेडियम निर्माण कराने के बजाय वहां व्यापारिक कॉम्प्लेक्स का निर्माण शुरू कर दिया गया. उक्त कॉम्प्लेक्स पर रोक लगाने नगर पंचायत अधिकारी भटगांव को लिखित आवेदन भी दिया गया है, बावजूद इसके नगर पंचायत अधिकारी ने रोक नहीं लगाई. जिससे नाराज प्रबंधन ने स्कूल में बैठक आयोजित की जिसके बाद भटगांव नायब तहसीलदार को कॉम्प्लेक्स निर्माण पर रोक लगाने के लिए ज्ञापन सौंपा.

पढ़ें:वनांचलों में नहीं सफल हो पाई 'पढ़ाई तुंहर दुआर' योजना! छोटे समूहों में टीचर लेंगे क्लास

मिनी स्टेडियम की जगह कॉम्प्लेक्स का निर्माण

बता दें, जब से प्रेम भुवन प्रताप सिंह शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का निर्माण हुआ है, तब से पीछे मैदान को खेल मैदान के रूप में उपयोग किया जा रहा है. प्रभारी प्राचार्य की मानें तो 1974 में ये स्कूल जनपद के अंतर्गत था. इसके बाद जब शासन ने इस स्कूल को अपने अधीन में लिया उसके बाद स्कूल के बाउंड्रीवॉल का सीमांकन कराया गया और स्कूल के पीछे मैदान को स्टेडियम निर्माण का फैसला लिया गया, लेकिन अब उस जमीन पर व्यापारियों के लिए कॉम्प्लेक्स बनाया जा रहा है जिससे स्कूल प्रबंधन में गुस्सा है. वहीं जब मिनी स्टेडियम से सम्बंधित नगर पंचायत अधिकारी से सवाल किया गया तो नगर पंचायत अधिकारी गोल मोल जवाब देते नजर आए.

पढ़ें:कोरिया: अशासकीय शिक्षण संस्था संचालक कल्याण संघ की बैठक, विभिन्न मुद्दों पर चर्चा

Last Updated : Jul 16, 2020, 3:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details