छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलौदाबाजार : BEO के खिलाफ रिश्वतखोरी का मामला दर्ज, अज्ञात व्यक्ति ने की शिकायत

विकासखंड शिक्षा अधिकारी पीके शर्मा के खिलाफ किसी अज्ञात व्यक्ति ने धोबनी संकुल के शिक्षकों को बेवजह स्पष्टीकरण देकर उनसे रिश्वत की मांग करने का गंभीर आरोप लगाया है.

By

Published : Jun 23, 2019, 7:38 AM IST

धोबनी स्कूल

बलौदाबाजार: जिले के बिलाईगढ़ में पदस्थशिक्षा अधिकारी पीके शर्मा के खिलाफ किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा मुख्यमंत्री जनदर्शन में भ्रष्टाचार और अवैध उगाही करने के संबंध ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई गई है. शिकायतकर्ता ने बीईओ पर धोबनी संकुल के शिक्षकों को बेवजह स्पष्टीकरण देकर उनसे रिश्वत की मांग करने का गंभीर आरोप लगाया है.

बीईओ पीके शर्मा के खिलाफ रिश्वतखोरी का मामला

मुख्यमंत्री जनदर्शन में किए गए इस शिकायत में दिलचस्प बात ये है कि शिकायतकर्ता ने अपना नाम गोपनीय रखा है और जो मोबाइल नंबर शिकायत में दी गयी है वो भी सही नहीं है. ऐसे में शिकायकर्ता की पहचान नहीं होने की वजह से जहां एक ओर जांच प्रभावित हुई है तो वहीं दूसरी ओर पीके शर्मा ने इस शिकायत को फर्जी बताते हुए उनकी छवि धूमिल करने की बात कही है.

शिक्षकों से लिया गया बयान
मुख्यमंत्री जनदर्शन में शिकायत होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जांच टीम गठित कर जांच टीम को बिलाईगढ़ विकासखंड़ के धोबनी संकुल भेजा था जहां के सभी 62 शिक्षकों से अलग-अलग बयान लिए गए जिसमें सभी ने शिकायत नहीं करने की बात कही है.

ऐसे में अब बड़ा सवाल ये उठता है कि आखिरकार बीएओ के खिलाफ मुख्यमंत्री जनदर्शन में शिकायत किसने और क्यों की? क्या वाकई में बीएओ से कोई व्यक्तिगत दुश्मनी निकालना चाहता है या फिर उच्च अधिकारियों के डर की वजह से शिकायतकर्ता ने अपना नाम गोपनीय रखा है? अब देखने वाली बात होगी कि इस शिकायत का सच कब तक सामने आ पाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details