छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नाराज हुए कलेक्टर साहब, 7 कर्मचारियों के एक दिन का वेतन काटने के दिए निर्देश

बलौदाबाजार कलेक्टर कार्तिकेय गोयल ने जिले की तीन सोसायटी में धान खरीदी के लिए की जा रही तैयारियों का निरीक्षण किया. इस दौरान सोसायटी में अनुपस्थित पाए गए कर्मचारियों के वेतन काटने के निर्देश दिए.

By

Published : Oct 17, 2019, 12:42 PM IST

Updated : Oct 17, 2019, 1:16 PM IST

कलेक्टर ने धान खरीदी की तैयारियों का लिया जायजा

बलौदाबाजार : कलेक्टर कार्तिकेय गोयल ने जिले की तीन सोसायटी अर्जुनी, खोखली और तरेंगा का दौरा कर धान खरीदी के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने इस दौरान बोए गए धान की फसल के वास्तविक रकबे का सत्यापन किया.

नाराज हुए कलेक्टर साहब, 7 कर्मचारियों के एक दिन का वेतन काटने के दिए निर्देश

उन्होंने 21 अक्टूबर तक सभी डेटा का सत्यापन कर ऑनलाइन एंट्री करने की बात कही. साथ ही अर्जुनी सोसायटी में अनुपस्थित 7 कर्मचारियों के एक दिन का तनख्वाह काटने के निर्देश दिए हैं.

149 केन्द्रों में होगी धान की खरीदी

कलेक्टर ने कहा कि 'किसानों से धान खरीदी का काम राज्य सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है. लगभग ढाई महीने तक 15 नवंबर से 31 जनवरी तक यह अभियान चलेगा. जिले में राज्य शासन की कार्य-योजना के अनुरूप तमाम तैयारियां चल रही है. 86 सोसायटी के 149 खरीदी केन्द्रों में धान खरीदा जाएगा. फिलहाल किसानों के पंजीयन और गिरदावरी से हासिल रकबा मिलान का काम जारी है.

पढ़ें :त्योहारी सीजन में पुलिस का धरपकड़ अभियान तेज, 10 वारंटी गए जेल

'नहीं किया जाएगा अतिक्रमित भूमि की फसलों का पंजीयन'

उन्होंने कहा कि 'अतिक्रमित भूमि, भू-अर्ज़न और रास्तों में बोए गए धान की फसलों को बिक्री के लिए पंजीयन नहीं किया जाएगा. उन्होंने राजस्व पटवारी और सहकारी समितियों के प्रबंधकों को आपसी तालमेल के साथ काम को पूरा करने के निर्देश दिए हैं.

Last Updated : Oct 17, 2019, 1:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details