छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलौदाबाजार: कलेक्टर ने जिला अधिकारियों की ली बैठक, शिकायतों के निराकरण के निर्देश

By

Published : Aug 26, 2020, 2:17 AM IST

कलेक्टर सुनिल जैन ने सभी विभागों के जिला अधिकारियों के साथ बैठक ली. इस दौरान जनता की ओर से मिली शिकायतों के निराकरण के निर्देश दिए गए हैं.

Collector took review meeting of district officials
कलेक्टर ने जिला अधिकारियों की ली बैठक

बलौदाबाजार: मंगलवार को कलेक्टर सुनिल जैन ने सभी विभागों के जिला अधिकारियों के साथ बैठक की. जिले में विभाग की ओर से हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा भी की. बैठक के दौरान कलेक्टर ने समय सीमा के अंतर्गत विभागवार लंबित आवेदनों के बारे में भी पूरी जानकारी ली है. उन्होंने सभी विभागों के जिला प्रमुखों से उन आवेदनों के निराकरण के निर्देश दिए हैं जो आवेदन आम जनता ने मुख्यमंत्री जन चौपाल,कलेक्टर जन चौपाल, सीपी ग्राम्स, जन शिकायत पीजीएन और लोक सेवा गारंटी जैसे माध्यमों से दिए हैं. निराकरण के बाद इसकी सूचना विभाग को दी जाए.

तय समय सीमा पर हो काम

कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि सभी आवेदनों का निराकरण निर्धारित समय सीमा के भीतर ही हो जाना चाहिए. साथ ही इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों और योजनाओं पर विशेष ध्यान देने के लिए भी कहा है. कोविड 19 के चलते सभी विभागों के एक साथ बैठक करना संभव नहीं हो पा रहा है. जिस कारण मंगलवार को सभी जिला अधिकारियों की बैठक तय समय पर एक-एक कर लिया गया.

पढ़ें:सरगुजा में युवक को 2 जहरीले सांपों ने डसा, इलाज के दौरान मौत

राज्य शासन के दिशा निर्देश पर शिक्षा विभाग का जिले में प्रारंभ होने वाले अंग्रेजी माध्यम स्कूल की तैयारी में तेजी लाने के निर्देश शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिए गए हैं. साथ ही महिला एंव बाल विकास अधिकारी को मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के कार्यों में भी तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक संपन्न हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details