छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलौदाबाजार: भीगते हुए शहर के दौरे पर निकले कलेक्टर, लिया जायजा

बलौदाबाजार कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने बारिश में भीगते हुए राशन प्राप्त करने वाले हितग्राहियों के घर जाकर जायजा लिया. इस दौरान वे आंगनबाड़ी, स्कूल और शिशुवती महिलाओं के घर भी पहुंचे और प्रशासन की ओर से दिए गए राशन और समान का निरीक्षण किया.

By

Published : Apr 5, 2020, 5:17 PM IST

Updated : Apr 5, 2020, 6:26 PM IST

Collector Kartikeya Goyal go on visit to balodabazar in rain
राशन का किया निरीक्षण

बलौदाबाजार:कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने बारिश में भीगते हुए राशन प्राप्त करने वाले हितग्राहियों के घर जाकर जायजा लिया. कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केंद्र और मिड डे मील भोजन के बदले मिलने वाले राशन के आवंटन का निरीक्षण किया.

राशन का किया निरीक्षण

कलेक्टर पलारी विकासखंड के अमेरा के प्राथमिक स्कूल में पढ़ने वाली एक छात्रा के घर गए. छात्रा के पिता ने बताया कि शिक्षक और स्वसहायता समूह की महिलाओं ने घर में आकर उन्हें 4 किलोग्राम चावल और 800 ग्राम दाल दिया है. उन्होंने कलेक्टर को राशन के पैकेट भी दिखाए.

राशन का किया निरीक्षण

पेशे से किसान छात्रा के पिता से कलेक्टर ने घर के हालात के बारे में चर्चा की. कलेक्टर ने किसान से राशनकार्ड और पीडीएस के चावल के बारे में भी जानकारी ली. इस पर किसान ने बताया कि वार्ड में सोमवार को चावल वितरण किया जाएगा. कलेक्टर ने सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए राशन दुकान में जाने की बात कही है.

बारिश में निकले कलेक्टर

सब्जियों के पूछे दाम

कलेक्टर ने किसान से सब्जियों के दाम भी पूछे, जिस पर किसान ने बताया कि दाम पहले बढ़े हुए थे, लेकिन शनिवार को सब्जियों के दाम कम हो गए हैं. प्राथमिक विद्यालय के प्रधानपाठक पुष्पांजलि बंजारे ने कलेक्टर को बताया की अभी तक स्कूल के सभी छात्रों को राशन वितरण किया जा चुका हैं. केवल 6 छात्र बचे हैं, जो यहां से पलायन कर गए हैं.

रेडी-टू-ईट के वितरण का लिया जायजा

कलेक्टर ने बलौदाबाजार विकासखण्ड के अंतर्गत ग्राम पहंदा में आंगनबाड़ी हितग्राहियों के घर जाकर रेडी टू ईट पोषण आहार वितरण का जायजा लिया. मुख्यमंत्री सुपोषण योजना के अंतर्गत शिशुवती महिला के घर जाकर उनसें से रेडी टू ईट पोषण आहार के बारे में पूछा. इसके बाद वे 4 साल की बच्ची के घर जाकर रेडी टू ईट पैकेट का जायजा लिया.

हितग्राहियों के घर जाते कलेक्टर

सचिव को लगाई फटकार

पहंदा में लोगों ने कलेक्टर को बताया कि मनरेगा का काम बंद है, जिस पर कलेक्टर ने ग्राम सचिव को कड़ी फटकार लगाई. कलेक्टर ने सचिव को सख्त निर्देश देते हुए 2 दिन में मनरेगा का कार्य शुरू करने को कहा है.

Last Updated : Apr 5, 2020, 6:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details