छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलौदाबाजारः कलेक्टर ने वैक्सीनेशन में तेजी लाने के दिए निर्देश

बलौदाबाजार कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने जिले में कोरोना टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. इस संबंध में कलेक्टर ने बैठक ली. साथ ही टीकाकरण में लापरवाही बरतने वाले 6 बीपीएम को कारण बताओ नोटिस भी जारी करने के आदेश दिए हैं.

By

Published : Mar 25, 2021, 3:23 PM IST

टीकाकरण में तेजी, Fast vaccination
कलेक्टर ने कोरोना टीकाकरण में तेजी लाने को दिए निर्देश

बलौदाबाजारः कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने जिले में कोविड-19 टीकाकरण अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिए हैं. कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर कलेक्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक ली. बैठक में राजस्व, पंचायत, स्वास्थ्य, महिला बाल विकास विभागों के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि 1 अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी नागरिकों को अनिवार्य रूप से टीका लगना है. इसके लिए सभी विभाग के अधिकारी मिलकर काम करें.

गांव-गांव जाकर मुनादी करने के आदेश

कलेक्टर ने कहा कि अब तक हुए टीकाकरण की प्रगति से वह खुश नहीं हैं. लक्ष्य से काफी पीछे हैं. जिसे अगले बुधवार तक हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिए. उन्होंने सभी पंचायत सचिवों को गांव-गांव जाकर मुनादी करने और टीकाकरण के लिए प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिए. सुनील कुमार ने कहा कि नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर तक पहुंचाने के लिए वाहनों की व्यवस्था की जाए. जिससे अधिक-अधिक लोग को कोरोना टीका लगवा सके.

सरगुजा में वैक्सीनेशन बढ़ाने निगम ने शुरू किया ये काम

लक्ष्य पूरा नहीं करने वाले 6 बीपीएम को नोटिस

टीकाकरण में लक्ष्य पूरा नहीं करने वाले कर्मचारियों को नोटिस जारी किया गया. कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने स्वास्थ्य विभाग और महिला बाल विकास विभाग के कमर्चारियों पर नाराज दिखे. जिले में टीकाकरण लक्ष्य पूरा नहीं करने और कार्य में लापरवाही बरतने वाले सभी विकासखण्ड कार्यक्रम प्रबंधकों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए. बीपीएम बलौदाबाजार थानेश्वर पटेल, बीपीएम पलारी विकास जायसवाल, बीपीएम सिमगा हेतराम कुर्रे, बीपीएम भाटापारा से राजेश डहरिया, बीपीएम बिलाईगढ़ संध्या दीवान और बीपीएम कसडोल मनोज मिश्रा को नोटिस जारी किया गया.

अधिकारी-कर्मचारी बैठक में रहे मौजूद

कलेक्टर के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जिला पंचायत सीईओ डॉ. फरिहा आलम सिद्दकी, संयुक्त कलेक्टर टेकचंद अग्रवाल, सीएमएचओ डॉ. खेमराज सोनवानी, सिविल सर्जन डॉ. राजेश अवस्थी मौजूद रहे. साथ ही सभी जनपद पंचायत कार्यालयों में राजस्व विभाग से सभी एसडीएम, तहसीलदार, पंचायत विभाग से जनपद पंचायत सीईओ, सचिव, स्वास्थ्य विभाग से सभी बीएमओ, बीपीएम, मितानिन, महिला बाल विकास विभाग से सीडीपीओ, सुपरवाइजर सहित कई अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details