छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलौदाबाजारः सीमावर्ती इलाकों का कलेक्टर-एसपी ने किया निरीक्षण

कलेक्टर और एसपी ने सीमावर्ती बैरियर का निरीक्षण किया. साथ ही नांदघाट, सिमगा और खरतोरा नाका पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया.

By

Published : May 9, 2020, 12:44 PM IST

Collector inspects barrier
सीमावर्ती इलाकों का कलेक्टर-एसपी ने किया निरीक्षण

बलौदाबाजार: कलेक्टर कार्तिकेय गोयल और जिला पुलिस अधीक्षक प्रशान्त ठाकुर ने शुक्रवार की देर रात सीमावर्ती बैरियर का निरीक्षण किया. इस दौरान कलेक्टर और एसपी ने नाकाओं पर रुक कर माल से भरी गाड़ी और श्रमिकों के बसों के आवागमन का जायजा लिया.

सीमावर्ती इलाकों का कलेक्टर-एसपी ने किया निरीक्षण

पढ़ें:ETV भारत की खबर का असर: सीएम बघेल ने UP में छत्तीसगढ़ के मजदूरों की मदद की

कलेक्टर और एसपी ने नांदघाट, सिमगा और खरतोरा नाका पहुंचकर वहां ड्यूटी पर तैनात पुलिस के जवानों और प्रशासन के कर्मचारियों की उपस्थिति का जायजा भी लिया. इस दौरान सिमगा नाका में राजस्व एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी अनुपस्थित मिले. इस पर कलेक्टर ने सम्बंधित अधिकारियों के प्रति नाराजगी जाहिर की. कलेक्टर और एसपी ने फौरन ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को बुलाया और उनसे कहा कि बिना स्वास्थ्य परीक्षण किए किसी भी मजदूरों को जिले में प्रवेश नहीं देना है. कलेक्टर ने यह भी कहा कि शासन के दिशा निर्देश के अनुसार ही कार्य करें. बैरियर में कोई भी लापरवाही ना बरतें.

बता दें कि हर नाके पर जिला प्रशासन के चार विभागों से कर्मचारियों की 24 घंटे की ड्यूटी लगाई गई है, जिसमें राजस्व, पंचायत, पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी शामिल हैं. कलेक्टर और एसपी ने देर रात स्वयं ही सिमगा नाका पर एक ट्रक को रोका, जिसमें कई मजदूर सवार थे. कलेक्टर ने ट्रक में बैठे मजदूरों के बारे में जब पूछा तो पता चला कि उसमें 13 मजदूर हैदराबाद से आ रहे हैं जो सिमगा विकासखंड के अंतर्गत आने वाले रोहरा गांव के थे, जिन्हें कलेक्टर और एसपी ने नाका पर उतारकर उनका तत्काल ही स्वास्थ्य परीक्षण कराया. इसके बाद उन्हें गांव में क्वॉरेंटाइन करने के निर्देश कर्मचारियों को दिए. साथ ही वाहन के मालिक और ड्राइवर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details