छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलाईगढ़ पार्षद और एल्डरमैन ने CMO पर लगाए गंभीर आरोप, मंत्री शिव डहरिया से की शिकायत

बिलाईगढ़ नगर पंचायत के CMO के खिलाफ पार्षद,एल्डरमैन सहित प्लेसमेंट कर्मचारियों ने मंत्री शिव कुमार डहरिया से शिकायत की है.

By

Published : Jul 1, 2020, 10:38 PM IST

Complaint against CMO of Biligarh Nagar Panchayat
बिलाईगढ़ नगर पंचायत के CMO के खिलाफ आरोप

बलौदाबाजार : बिलाईगढ़ नगर पंचायत के पार्षद,एल्डरमैन सहित प्लेसमेंट कर्मचारियों ने CMO के खिलाफ 8 कंडिकाओं में मंत्री शिव कुमार डहरिया से शिकायत की है. शिकायतकर्ताओं ने मुख्य नगर पंचायत अधिकारी बिलाईगढ़ पर कई गंम्भीर आरोप लगाए हैं और जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

सीएमओ पर पार्षद और एल्डरमैन के गंभीर आरोप

नगर पंचायत के CMO सुशील कुमार चौधरी के खिलाफ प्लेसमेंट कर्मचारी से अपने आवास में निजी काम कराने ,गाली-गलौज करने, कर्मचारियों को बेवजह नौकरी से निकालने का आरोप है. साथ ही शासकीय योजनाओं में लापरवाही करते हुए अपात्र लोगों को फायदा पहुंचाने का गंभीर आरोप है.

CMO पर गंभीर आरोप

शिकायतकर्ताओं ने बताया कि यात्री प्रतीक्षालय के पास पेवर ब्लॉक निर्माण पहले से किया जा चुका है, लेकिन उसका दोबारा 4.46 लाख रुपए की लागत से निर्माण करने के लिए टेंडर निकाला गया है. वहीं आवास योजना में जानबूझकर नौकरी पेशा करने वाले परिवार जिनका आय 3 लाख से अधिक है उन्हें योजना का लाभ पहुंचाने की शिकायत है. गरीब परिवारों को भवन अनुज्ञा के नाम पर परेशान करना और जनप्रतिनिधियों को छूट देने का आरोप है.

पढ़ें:-इस्तीफा वाले बयान ETV भारत से सिंहदेव ने कहा- मुझे मिसकोट किया गया

इसके आलावा पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन पर तीन दिन के लिए राजकीय शोक दिवस घोषित किया गया था. इस दौरान CMO के निर्देश पर राष्ट्रीय तिरंगा झंडा को पूर्ण झुकाकर प्रिवेशन ऑफ इंसल्ट टू ऑनर एक्ट 1971 की धारा 2 के तहत राष्ट्रीय झंडा और संविधान का अपमान करने का गंभीर आरोप भी है.

शिकायतों पर जांच की मांग
इस मामले पर बिलाईगढ़ नगर पंचायत के नगर अध्यक्ष द्वारिका देवांगन ने CMO पर लगाए गए आरोप को बेबुनियाद बताते हुए किसी भी कर्मचारी को नौकरी से नहीं हटाने की बात कही है. साथ ही शासकीय योजनाओं का लाभ अपात्र हितग्राही को मिलने पर जांच कर दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

CMO ने दिया गोलमोल जवाब

वहीं CMO ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है. कर्मचारी को निकलने की बात पर कहा कि वह खुद अपनी मर्जी से काम पर नहीं आ रहा है उसे काम से हटाने के लिए किसी प्रकार नोटिस नहीं दिया गया है. वहीं बाकी आरोपों पर गोलमोल जवाब देते नजर आए.

पढ़ें:-ताश के पत्तों की तरह बिखरने वाली है बघेल सरकार, बोलने वाले मंत्री को चुप कराया जा रहा है: रमन

शिकायतकर्ताओं ने जांच कर दोषी पाए जाने वाले पर कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही CMO को किसी दूसरे स्थान पर ट्रांसफर करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details