छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 19, 2019, 7:20 AM IST

ETV Bharat / state

बलौदाबाजार : विद्युत सब स्टेशन के 90 ऑपरेटरों ने किया कामबंद हड़ताल, डीई को सौंपा ज्ञापन

विद्युत अनुभाग के 90 ऑपरेटरों ने छह महीने से वेतन नहीं मिलने की वजह से कामबंद हड़ताल का एलान किया है. ऑपरेटरों का कहना है कि वेतन देने वाली कंपनी के ठेकेदार और विद्युत मंडल को कई बार शिकायत किया गया है, लेकिन किसी तरह का कोई सुधार नहीं किया गया.

हड़ताल पर बैठे ऑपरेटर

बलौदाबाजार: जिले के भाटापारा विद्युत अनुभाग के 90 ऑपरेटरों ने छह महिने से वेतन नहीं मिलने की वजह से काम बंद हड़ताल का एलान किया है. साथ ही ऑपरेटरों ने कलेक्टर दर से वेतन मिलने, मशीनों की करे मरम्मत करने, सब स्टेशन मे सुरक्षात्मक चीजें उपलब्ध कराने, बीमा और ईपीएफ संबंधित सुविधाओं देने की मांग को लेकर डीई को ज्ञापन सौंपा है.

काम बंद हड़ताल पर विद्युत सब स्टेशन के ऑपरेटर

ऑपरेटरों का कहना है कि वेतन देने वाली कंपनी के ठेकेदार और विद्युत मंडल को कई बार शिकायत किया गया है लेकिन किसी तरह का कोई सुधार नहीं किया गया जिससे मजबूर होकर उन्होंने हड़ताल का ऐलान किया है. ऑपरेटरों ने बताया कि छह महिने से वेतन नहीं दिया गया है न ही इपीएफ संबंधित कोई सुविधाएं दी गई है.

ऑपरेटरों की समस्या
उनका कहना है कि सब स्टेशनों में लगी मशीनें डायरेक्ट हो चुकी है जो कभी भी बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकता है. ऑपरेटरों की बीमा नहीं होता है, कलेक्टर दरों से वेतन भुगतान नहीं किया जाता, सभी आईटीआई वाले ऑपरेटर है लेकिन अकुशल कारीगरों में गिनती कर वेतन कम दिया जाता है. ऑपरेटरों ने आईडी कार्ड नही बनाए जाने पर भी नाराजगी जताई है. ऑपरेटरों का कहना है कि जब तक मांगो को पुरा नहीं किया जाएगा हड़ताल जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details