छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलौदाबाजार में 8 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, एक्टिव केसों की संख्या 74

By

Published : Jun 13, 2020, 9:20 PM IST

बलौदाबाजार में शनिवार को 8 नए कोरोना मरीज की पुष्टि हुई है, इसके बाद एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 74 हो गई है. बता दें कि जिले में अब तक कोरोना के 129 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं.

8 new corona positive patients found in Balodabazar
बलौदाबाजार में 8 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि

बलौदाबाजार:जिले में 8 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. जिला प्रशासन के मुताबिक शनिवार को बिलाईगढ़ विकासखंड के अंतर्गत भटगांव से 1, सरसींवा से 1 और चकरदा गांव से 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसी तरह कसडोल विकासखंड के अंतर्गत ढेबा गांव से 1, लोरितखार से 1 और आमगांव से 3 मरीजों की पुष्टि हुई है.

कोरोना पॉजिटिव मिले इलाकों को किया गया सील

शनिवार को जिन इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, वहां इससे पहले कोई भी केस नहीं मिला है. सभी गांव नए हैं, जिन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. साथ ही सभी मरीजों का कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग भी किया जा रहा है. पॉजिटिव मिले सभी मरीजों को रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया है.

एक्टिव केसों की संख्या हुई 74

जिले में अब तक 129 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं, जिसमें से 55 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है. वहीं शनिवार को मिले 8 नए पॉजिटिव मरीजों के बाद जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 74 हो गई है, जिनका इलाज अभी जारी है. बता दें, शुक्रवार को जिले के 39 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है.

अब तक हुए डिस्चार्ज

  • पलारी विकासखंड के कोनारी के 2, रामपुर के 2 और पलारी नगर के 2 मरीज हुए डिस्चार्ज
  • बिलाईगढ़ विकासखंड के लुकापारा के 1, पुरगांव के 5, मनपसोर के 1, चन्द्रनगर के 1, डोंगियाभाटा के 1, बिनोधा के एक मरीज हुआ डिस्चार्ज
  • भाटापारा विकासखंड के भाटापारा शहर के 1 और अवरेटि के 1 मरीज हुआ डिस्चार्ज
  • बलौदाबाजार विकासखंड के बगबुड़ा गांव के 1, धाराशिव के 5 और लवन के 7 मरीज हुए डिस्चार्ज
  • कसडोल विकासखंड के नरधा गांव के 5 और सिमगा कचलोन के 2 मरीज हुए डिस्चार्ज

पढ़ें:COVID 19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में 900 के पार एक्टिव केस, कुल संक्रमित 1470 से ज्यादा

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक हजार 400 से ज्यादा हो गई है. अब तक 23 जिलों में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. वहीं शनिवार को मिले नए पॉजिटिव मरीजों के बाद एक्टिव केसों की संख्या 900 के पार हो गई है, जिनका इलाज प्रदेश के अलग-अलग कोविड अस्पतालों में जारी है. इस बीच प्रदेश के लिए राहत भरी खबर ये भी है कि यहां मौत के आंकड़े स्थिर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details