छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलौदाबाजार में बुधवार को मिले 660 कोरोना मरीज, 6 लोगों की हुई मौत

By

Published : May 5, 2021, 11:02 PM IST

बलौदाबाजार में कोरोना संक्रमण (Corona infection in Balodabazar) रुकने का नाम नही ले रहा है. जिले में बुधवार को 2276 कोरोना जांच हुई, जिसमें 660 कोरोना संक्रमित मिले. वहीं 6 लोगों की मौत हुई.

Corona havoc in Balodabazar
बलौदाबाजार कोरोना का कहर जारी

बलौदाबाजार: पिछले 24 दिनों से जारी टोटल लॉकडाउन के बावजूद बलौदाबाजार जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है. जिले में बुधवार को 2276 लोगों की जांच हुई. जिसमें 660 कोरोना संक्रमित मिले. वहीं 6 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई. जिला स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जिले में मौत का आंकड़ा बढ़कर 310 तक पहुच चुका है. जिले में अभी भी 7 हजार 704 मरीज एक्टिव है जिनका इलाज किया जा रहा है.

गुरुवार से शुरू होगा लॉकडाउन 4.0

छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. जिसके चलते लॉकडाउन आगे बढ़ाया गया है. बलौदाबाजार जिले में भी लॉकडाउन-4 का आदेश जिला प्रशासन ने जारी किया है, जो 17 मई सुबह 6 बजे लत लागू रहेगा. हालांकि इस बार का लॉकडाउन पहले की तरह सख्त नहीं होगा. इस बार लोगो की रोजमर्रा व जरूरी सामानों के लिए दुकानों को खोलने के आदेश जारी किया गया है. साथ ही बहुत से संस्थानों को भी नियमो के आधार पर छूट दी गई है.

छत्तीसगढ़ के 19 जिलों में बढ़ा लॉकडाउन, जानें कितनी सख्ती, कितनी छूट ?

जिले में आज 714 लोगों का टीकाकरण

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिस तेजी से जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है उस रफ्तार से टीकाकरण के लोग नही आ रहे हैं. जिले की कुल आबादी 15 लाख है. जिसमें से अभी लगभग 1 लाख 70 हजार लोगों को ही टीका लग पाया है. इसका कारण लोगो में फैला भ्रम है. लोगों को लगता है कि काकरण लगाने के बाद भी कोरोना हो रहा है. इसके चलते लोग टीकाकरण के लिए आगे नहीं आ रहे हैं. जिले में बुधवार को 714 लोगों का टीकाकरण किया गया. जिसमें 158 लोग ऐसे है जो 18 से 45 साल के हैं. जिला प्रशासन ने 6 टीकाकरण केंद्रों में हर दिन 100-100 वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details