छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

चिटफंड मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 6 आरोपी गिरफ्तार

चिटफंड मामले में पुलिस ने मध्य प्रदेश और ओडिशा से 6 आरोपी को धर दबोचा है.

By

Published : Feb 15, 2020, 1:08 PM IST

Updated : Feb 15, 2020, 1:29 PM IST

चिटफंड मामले में गिरफ्तार आरोपी
चिटफंड मामले में गिरफ्तार आरोपी

बलौदाबाजार: चिटफंड मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने 3 लाख निवेशकों के 450 करोड़ की धोखाधड़ी के आरोप में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

चिटफंड मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई

पिछले कुछ सालों से राज्य में चिटफंड कंपनियों पर नकेल कसने के लिए कई चिटफंड कंपनियों पर मामला दर्ज किया गया है. जिला पुलिस कप्तान नीथू कमल ने जनता की गाढ़ी कमाई पर सेंध लगाने वाली कई चिटफंड कंपनियों पर सख्त कार्रवाई करने के कड़े निर्देश दिए हैं.

6 आरोपी गिरफ्तार

कुछ दिन पहले पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों की मीटिंग ली, जिसमें उन्होंने चिटफंड मामलों में धीमी जांच को लेकर सभी थाना प्रभारियों को फटकार लगाई. आरोपियों की गिरफ्तारी कर कंपनी की संपत्ति को कुर्की करवाने व मामले को जल्द न्यायालय में पेश करते हुए जनता का पैसा वापस दिलाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश जारी ‍किए थे, जिसको लेकर फौरन ही कार्रवाई की गई. इसमें सिटी कोतवाली ने निर्मल इंफ्राहोम कॉरपोरेशन लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर्स के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कंपनी के डायरेक्टर प्रबल प्रताप, हरीश शर्मा, अभिषेक, निरंजन सक्सेना, लखन सोनी, आशीष चौहान और साकिनान को मध्य प्रदेश और ओडिशा से गिरफ्तार किया गया है.

अलग-अलग जगहों पर खरीदी गई जमीन

सभी आरोपियों को बलौदाबाजार सिटी कोतवाली लाया गया, जहां पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो चला कि जनता का पैसा दोगुना करने का लालच देकर Nicl चिटफंड कंपनी ने पूरे भारत से 3 लाख निवेशकों से लगभग 450 करोड़ बलौदाबाजार क्षेत्र से, लगभग 5 करोड़ छत्तीसगढ़ से, लगभग 60 करोड़ का निवेश कराया गया. निवेश किए गए पैसों से राज्य के अलग-अलग जगहों पर जमीन खरीदी गई है. कंपनी ने जनता के पैसों से खरीदी गयी जमीनों की कुर्की कराने की प्रक्रिया शरू कर दी है और कंपनी के खातों को सील करा दिया है. फिलहाल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है.

Last Updated : Feb 15, 2020, 1:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details