छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलौदाबाजार में 1 और कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि, 39 हुए डिस्चार्ज

By

Published : Jun 12, 2020, 9:43 PM IST

बलौदाबाजार से एक राहत भरी खबर सामने आई है. बता दें कि जिले के 39 कोरोना पॉजिटिव मरीज को शुक्रवार को डिस्चार्ज कर दिया गया है. वहीं शुक्रवार को जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है, जिसके बाद बलौदाबाजार में एक्टिव केसों की संख्या 69 हो गई है.

39-corona-patients-recovered-in-balodabazar
बलौदाबाजार में 1 और कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि

बलौदाबाजार: जिले में एक और कोरोना मरीज की पुष्टि हुई है. वहीं शुक्रवार की सुबह जिले से एक राहत भरी खबर सामने आई है. दरअसल बलौदाबाजार के 39 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को रायपुर के अलग-अलग अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया है. जिले के मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ. खेमराज सोनवानी ने बताया कि शुक्रवार को रायपुर एम्स से 1 मरीज, माना कोविड हॉस्पिटल से 34 मरीज और मेकाहारा कोविड हॉस्पिटल से 4 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है. डिस्चार्ज होने वालों में से 14 महिला और 25 पुरुष शामिल हैं.

शुक्रवार को डिस्चार्ज हुए लोगों में इन विकासखंडों के हैं मरीज-

  • पलारी विकासखंड अंतर्गत कोनारी के 2, रामपुर के 2 और पलारी नगर के 2 मरीज शामिल हैं.
  • बिलाईगढ़ विकासखंड अंतर्गत लुकापारा के 1, पुरगांव के 5, मनपसोर के 1, चन्द्रनगर के 1, डोंगियाभाटा के 1, बिनोधा के एक मरीज शामिल हैं.
  • भाटापारा विकासखंड अंतर्गत भाटापारा नगर के 1 और अवरेटि के 1 मरीज शामिल हैं.
  • बलौदाबाजार विकासखंड अंतर्गत बगबुड़ा गांव के 1, धाराशिव के 5 और लवन के 7 मरीज शामिल हैं.
  • कसडोल विकासखंड के अंतर्गत नरधा गांव के 5 और सिमगा कचलोन के 2 मरीज शामिल हैं.

होम क्वॉरेंटाइन रहने की हिदायत

एहितयात के तौर पर सभी मरीजों को होम क्वॉरेंटाइन में रहने की हिदायत दी गई है. वहीं बलौदाबाजार विकासखंड अंतर्गत बगबुड़ा गांव में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि की गई है. इस तरह स्वास्थ्य विभाग के लिस्ट के मुताबिक जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 119 हो गई है, जिसमें से डिस्चार्ज मरीज की संख्या 50 और एक्टिव मरीज की संख्या 69 हो गई है.

पढ़ें:COVID 19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के अब 971 एक्टिव केसेज़

वहीं जिला कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने सभी डिस्चार्ज हुए मरीजों को शुभकामनाएं देते हुए उनसे अपील की है कि सभी अपने गांवों में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के साथ ही कोविड-19 से जुड़े अन्य नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करें. साथ ही दूसरें लोगों को भी जागरूक करें. कलेक्टर ने आगे कहा कि इस कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सब को मिलकर लड़ना होगा. इसके साथ ही कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग, राजस्व ,पंचायत, शिक्षा सहित,पुलिस प्रशासन और अन्य सभी संबंधित विभाग के कर्मचारियों को भी अच्छे कार्य के लिए शुभकामनाएं दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details