छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलौदाबाजार में मंगलवार को मिले 304 नए कोरोना मरीज

By

Published : May 19, 2021, 8:42 AM IST

बलौदाबाजार में पिछले एक हफ्ते से कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में कमी देखी गई है. सोमवार को जहां 335 मरीज मिले थे, वहीं मंगलवार को 304 नए मरीज मिले. जिले में दो महीने से रोजाना 700 से 800 नए कोरोना मरीज सामने आ रहे थे, ऐसे में पिछले एक हफ्ते के आंकड़े काफी राहत भरे हैं.

corona numbers in baloda bazar
बलौदाबाजार में कोरोना आंकड़े

बलौदाबाजार:जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन लगाया गया था. बलौदाबाजार में कोरोना की स्थिति काफी गंभीर थी, हालांकि पिछले एक हफ्ते से कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में कमी देखी गई है. जहां पिछले दिनों लगातार 700 से 800 नए कोरोना मरीज मिल रहे थे. अब ये संख्या 300 से 350 के आसपास ठहर गई है. मंगलवार को 304 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है. कोरोना से 7 लोगों की मौत भी हुई है. जिले में कोरोना से अब तक कुल 396 मौतें हो चुकी हैं. वहीं एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या घटकर 4,939 हो गई है.

कोरोना मरीजों में कमी आने से प्रशासन ने ली राहत की सांस

कोरोना संक्रमण में कमी आने से प्रशासन ने थोड़ी राहत की सांस ली है, साथ ही जिले में सभी चॉइस सेंटर को खोलने की अनुमति दे दी गई है, ताकि लोग वैक्सीनेशन के लिए 'सीजी टीका एप' में पंजीयन करा सकें. जिले के ग्रामीण इलाकों में कोरोना मरीजों की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. जिसके कारण पिछले एक हफ्ते से नए मरीजों की संख्या में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. जिला प्रशासन कर्मचारियों के काम की प्रशंसा कर रहा है. वहीं आगे भी इसी जुनून के साथ काम करने के निर्देश दिए गए हैं.

बलौदाबाजार में वैक्सीनेशन के लिए परिवार के साथ पहुंच रहे लोग

जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट

बलौदाबाजार जिले में मंगलवार को 2,518 लोगों की कोरोना जांच की गई. जिसमें 304 नए मरीजों की पुष्टि की गई है. जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 39 हजार 229 हो गई है. जिले में मंगलवार को 495 मरीज कोरोना से स्वस्थ हुए. बलौदाबाजार में अभी 4,939 एक्टिव कोरोना मरीज हैं. कोरोना से 7 मरीजों की मौत हुई, जिसके बाद जिले में कोरोना से कुल मौतों का आंकड़ा 396 तक पहुंच गया है.

गांव-गांव ETV भारत: बलौदाबाजार के छरछेद गांव में कोरोना का कोहराम

होम आइसोलेशन वाले मरीजों के लिए लगी 50 डॉक्टरों की ड्यूटी

जिला प्रशासन ने सभी होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की मदद के लिए डॉक्टरों की ड्यूटी लगाने का आदेश जारी किया है. बलौदाबाजार में कोरोना पाॅजिटिव मिले अधिकतर मरीज होम आइसोलेशन में हैं. जिसके मद्देनजर मरीजों के स्वास्थ्य की रोजाना माॅनिटरिंग करने के लिए दंत चिकित्सक, आयुष चिकित्सा अधिकारी, ग्रामीण चिकित्सा सहायक की ड्यूटी सेक्टर और पीएचसी में लगाई गई है, साथ ही मरीज भी अपने नजदीकी डॉक्टरों से अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के लिए बात कर सकते हैं. जिला प्रशासन ने सभी डॉक्टरों की लिस्ट जारी कर सभी को ड्यूटी करने के निर्देश दिए हैं. सभी सेक्टर प्रभारी को आइसोलेशन के दौरान मरीजों से कोविड गाइडलाइन का पालन करवाने, बुखार, सांस में तकलीफ, अन्य संभावित लक्षण की माॅनिटरिंग करने के आदेश दिए हैं, साथ ही मरीजों के घर के अन्य सदस्यों की भी जांच करते रहने को कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details