छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव : खाद्य विभाग की कार्रवाई में 225 बोरी धान जब्त

By

Published : Feb 12, 2020, 7:36 AM IST

जिला प्रशासन लगातार कोचियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रहा है. कोचियों को पकड़ने के लिए अलग से खाद्य विभाग की टीम बनी है. बावजूद इसके कोचियों के हौसले बुलंद हैं.

paddy seized
जब्त धान

राजनांदगांव: कोचियों पर लगातार हो रही कार्रवाई के बावजूद कोचिए अवैध धाम बेचने से बाज नहीं आ रहे हैं. डोंगरगढ़ ब्लॉक के मेढ़ा सोसाइटी मंगलवार देर रात खाद्य विभाग ने मुखबिर की सूचना पर 225 बोरी धान जब्त किया है. आरोपी कोचिए का नाम मोहनलाल सिन्हा बताया जा रहा है जो किसान के पर्चे पर धान खपाने की तैयारी में था.

खाद्य विभाग की टीम

जिला प्रशासन लगातार कोचियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रहा है. कोचियों को पकड़ने के लिए अलग से खाद्य विभाग की टीम भी बनाई गई है. बावजूद इसके कोचियों के हौसले बुलंद हैं. खाद्य विभाग की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कि बॉर्डर से लगे इलाकों में किसानों के परिचय पर धान खपाया जा रहा है. सूचना मिलने के बाद टीम ने कार्रवाई करते हुए मेरा सोसाइटी से मोहनलाल को 225 बोरे धान के साथ पकड़ा है.

धान की बोरी जब्त

धान खपाने की फिराक में कोचिए

जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से धान कोचियों में हड़कंप मच गया है. जैसे-जैसे धान खरीदी की अखरी तारीख नजदीक आ रही है. कोचियों का जमवाड़ा धान खरीदी केंद्रों में बढ़ने लगा है. कोचिए किसी भी तरह अपना धान खपाने में लगे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details