छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बालोद: इन युवा वॉलंटियर्स को सलाम, मवेशियों को खिला रहे खाना

By

Published : Apr 13, 2020, 3:46 PM IST

लॉकडाउन के बीच कई मवेशियों को खाना नसीब नहीं हो पा रहा है, ऐसे में बालोद नगर पालिका के कुछ वॉलंटियर्स सामने आए हैं, जो मवेशियों तक खाना पहुंचा रहे हैं. पानी से लेकर खाने की पूरी व्यवस्था ये वॉलंटियर्स कर रहे हैं.

young volunteers of balod are feeding animal
युवा वॉलंटियर्स मवेशियों को खिला रहे खाना

बालोद: कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन जारी है. ऐसे में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हर कोई आगे आ रहा है. इधर मवेशियों पर भी लॉकडाउन की मार पड़ी है. मवेशियों के लिए चारा-पानी की व्यवस्था नहीं हो पा रही है, लेकिन इस मुश्किल घड़ी में बालोद के कुछ युवा सामने आए हैं, जो मवेशियों के लिए खाने की व्यवस्था कर रहे हैं.

लॉकडाउन में मवेशी को खाना खिलाते युवा

दरअसल शहर में अक्सर जो आवारा मवेशी सड़कों या घरों के बाहर घूमते थे, उन्हें अब खाना नहीं मिल पा रहा है, लेकिन नगर पालिका के वॉलंटियर्स ऐसे जानवरों की मदद के लिए आगे आए हैं. सभी मवेशियों के लिए भोजन की व्यवस्था की जा रही है. जो जानवर जहां है, उसके लिए ये वॉलंटियर्स खाना लेकर वहीं पहुंच जाते हैं.

मवेशियों के खाने का ख्याल रख रहे युवा

नगर पालिका के वॉलंटियर्स कुलदीप यादव, मोनू यादव, गोलू सारथी मवेशियों का ख्याल रख रहे हैं. ई-रिक्शा के माध्यम से हर मवेशी तक ये लोग खाना पहुंचा रहे हैं. क्षेत्र में भी इन युवा वॉलंटियर्स की खूब तारीफ हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details