छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बालोद: पोहा मिल की आड़ में लकड़ी का काला करोबार

जगतरा गांव में एक पोहा मिल में लकड़ी का कारोबार किया जा रहा था. जहां डीएफओ ने छापेमार कार्रवाई की है.

By

Published : Dec 12, 2019, 2:50 PM IST

Updated : Dec 12, 2019, 3:29 PM IST

Wooden business under the guise of Poha Mill in balod
मिल के आड़ में लकड़ी का करोबार

बालोद:जिला वन मंडल अधिकारी ने एक पोहा मिल में छापेमार कार्रवाई की है. बताया जा रहा है पोहा मिल की आड़ में लकड़ी का कारोबार किया जा रहा था. लकड़ी के अवैध कारोबार की वन मंडल को सूचना मिली थी, जिसके बाद वन मंडल की टीम ने जगतरा गांव में गिरनार पोहा मिल में कार्रवाई की है.

लकड़ी का काला करोबार

बताया जा रहा है, संचालक पोहा मिल का लाइसेंस लेकर लकड़ी चिरान का काम भी करा रहा था. जहां दरवाजे भी बनाए जा रहे थें. वन मंडल अधिकारी का कहना है कि 'संचालक लकड़ी के सही-सही दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया. साथ ही उसके पास मशीन का भी लाइसेंस नहीं था.

वन विभाग से बनवाए गए दस्तावेज

वहीं गिरनार पोहा मिल के संचालक चंद्रकांत पटेल का कहना है कि 'सारे दस्तावेज वन विभाग से बनवाए गए हैं. वन विभाग ने हमारे व्यापार को अवैध बताते हुए कार्रवाई की है. हमारे पास सभी तरह के लाइसेंस हैं, जिसे जमा करने वाले हैं'.

जल्द होगी कार्रवाई

मामले में बालोद वन मंडल अधिकारी सतोविशा समाजदार ने बताया कि मिल में भारी मात्रा में लकड़ियां रखी थी, जिसपर उनकी ने कार्रवाई की है. साथ ही उन्होंने कहा कि 'वहां जो बिजली इस्तेमाल किया जा रहा है, वह भी पोहा मिल का है. लकड़ी मिल में मशीन का भी कोई लाइसेंस नहीं है, जिसपर अधिकारियों के आते ही कार्रवाई की जाएगी.'

Last Updated : Dec 12, 2019, 3:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details