छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गर्भ में पल रहे जुड़वा बच्चों के साथ प्रसूता की मृत्यु, अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप

By

Published : Nov 2, 2020, 1:57 PM IST

Updated : Nov 2, 2020, 2:21 PM IST

बालोद जिला अस्पताल में गर्भवती की मौत के बाद परिजनों ने जिला अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाया है. प्रबंधन किसी भी लापरवाही से इंकार कर रहा है.

Uproar after death of pregnant in balod district hospital
अस्पताल में हंगामा

बालोद: जिला अस्पताल में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां गर्भ में पल रहे दो बच्चों के साथ गर्भवती की मृत्यु हो गई. जिसके बाद परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया और अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया. परिजनों ने लाश लेने से भी इंकार कर दिया.

अस्पताल में काफी हंगामे के बाद प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा. इधर सिविल सर्जन किसी भी लापरवाही से इंकार कर रहे है. अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक सभी नर्स और डॉक्टर ड्यूटी पर तैनात थे.

अस्पताल में हंगामा, परिजन मुआवजे की मांग पर अड़े

जुड़वा बच्चों के साथ गर्भवती की मौत

अनुविभागीय अधिकारी सहित तहसीलदार व अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में पीड़ित परिजन मुआवजे के साथ परिवार के एक शख्स को सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहे हैं. परिजन उनकी मांगें नहीं मानने पर अंतिम संस्कार नहीं करने पर अड़े हुए है.

परिजनों का अस्पताल प्रबंधन पर आरोप

परिजनों और ग्रामीणों का हंगामा

जिले के पारागंव निवासी कुलेश्वर देवांगन की पत्नी बिटान बाई देवांगन को शुक्रवार को डिलीवरी के लिए भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों ने यह कहा था कि रविवार को ऑपरेशन किया जाएगा. परिजनों के मुताबिक रविवार को ब्लड प्रेशर ज्यादा होने की बात कहते हुए गर्भवती का ऑपरेशन नहीं किया गया. जिससे उसकी हालत खराब होने लगी. इस बीच परिजनों ने गर्भवती को दूसरे बड़े अस्पताल रेफर करने को कहा लेकिन डॉक्टरों ने ऐसा नहीं किया और न ही गर्भवती को सही इलाज दिया जिससे उसकी मौत हो गई. परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर अभद्रता का भी आरोप लगाया है.

Last Updated : Nov 2, 2020, 2:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details