छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 6, 2022, 2:03 PM IST

ETV Bharat / state

बालोद में एनएच निर्माण से व्यापारी असंतुष्ट

Traders dissatisfied with NH construction बालोद में बन रहा नेशनल हाइवे बहुत जल्द विवादों में आने वाला है. व्यापारी वर्ग ने प्रशासन पर मानकों के अनुसार नाप जोख नहीं करने का आरोप लगाया है. मामले में चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष ने मीटिंग कर आगे फैसला लेने की बात कही है. NH construction in Balod

Traders dissatisfied with NH construction
बालोद में एनएच निर्माण से व्यापारी असंतुष्ट

बालोद:जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 930 जिसका निर्माण कार्य शुरू हो चुका है. यह सड़क बालोद शहर के बीचो बीच होकर गुजरने जा रही है. जिसे लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है. पेड़ काटे जा रहे हैं और अब सड़क चौड़ीकरण के लिए निर्माण कार्यों के नाप जोख किए जा रहे हैं. जिसको लेकर व्यापारी वर्ग नाखुश दिख रहा है. व्यापारियों ने तय मानकों के अनुसार नाप जोख नहीं करने का आरोप प्रशासन पर लगाया है. मामले में आगे रणनीति तय करने की बात कही है.

बालोद में एनएच निर्माण से व्यापारी असंतुष्ट

जल्द होगी बैठक:चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राजू पटेल (Chamber of Commerce President Raju Patel) ने जानकारी देते हुए बताया कि "पहले कहा गया था कि पहले से निर्मित रोड से दोनों तरफ 40 40 फीट लिया जाएगा. लेकिन ऐसा लग रहा है कि कुछ लोगों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से तय मानकों के अनुसार नाप नहीं किया जा रहा है. जल्द ही चेंबर ऑफ कॉमर्स की तरफ से बैठक की आगे कोई निर्णय लिया जाएगा."

ETV भारत की खबर का असर, पुरातत्व और संस्कृति विभाग की टीम पहुंची भोरमदेव मंदिर

एनएच सहित राजस्व एवं विद्युत विभाग अधिकारी मौजूद:राष्ट्रीय राजमार्ग के एसडीओ सहित स्थानीय तहसीलदार व विद्युत विभाग के अधिकारी कर्मचारी राजस्व विभाग की टीम मौके पर तैनात है. लेकिन नाप जोख सहित सड़क निर्माण के विषय में किसी ने भी मीडिया के सामने आकर बोलने से इंकार कर दिया. दरअसल नाप के लिए राजस्व विभाग अधिकृत है और उन्ही के मार्गदर्शन में काम किया जा रहा है. जिसके बाद तोड़ने की प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी. कुछ लोगों द्वारा खुद से ही अपने मकान खाली करने और तोड़ने का काम किया जा रहा है.

लेना था रोड सेंटर से 40 - 40 फीट:पहले राजस्व विभाग द्वारा यह कहा गया था कि रोड के केंद्र से दोनों तरफ 40 40 फीट का नाप लिया जाएगा. लेकिन अब एक तरफ से 80 फीट लिया जा रहा है. जिससे दुकानदारों में नाराजगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details