छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बालोद: रिहायशी इलाके में पहुंचा बाघ, खोज में जुटा पुलिस और वन अमला

जिले में एक हफ्ते से मौजूद बाघ अब रिहायशी इलाके में पहुंच चुका है. बाघ के इलाके में होने की खबर से स्थानीय लोगों में दहशत का महौल है. पुलिस और वन अमला बाघ की खोज में जुटा हुआ है.

By

Published : Jan 4, 2020, 5:34 PM IST

Updated : Jan 4, 2020, 6:07 PM IST

Tiger reached the residential area of balod district
रिहायशी इलाके में पहुंचा बाघ

बालोद: पिछले 1 हफ्ते से जिस बाघ की तलाश में वन विभाग जुटा हुआ था. वह बालोद जिले के रिहायशी इलाकों में प्रवेश कर चुका है. बाघ के पैरों के निशान के आधार पर वन विभाग इसकी तलाश में था. शनिवार को लोगों ने जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर की दूरी पर बाघ को देखा. शनिवार सुबह इस बाघ को बालोद-दुर्ग-रायपुर स्टेट हाइवे के पास देखा गया था. जिस जगह बाघ को देखा गया वहां गन्ने की खेती की जाती है. बाघ के गन्ने के खेतों में छिपे होने की बात कही जा रही है.

रिहायशी इलाके में पहुंचा बाघ

रिहायशी इलाके में बाघ देखे जाने की सूचना के बाद वन विभाग और सतर्क हो गया है. उधर इस खबर से लोगों में दहशत का माहौल है.

सीमावर्ती इलाके में था बाघ
1 हफ्ते से यह बाघ बालोद जिले के सीमावर्ती इलाकों में था. बीती रात को दुर्ग जिले के अंडा थाना क्षेत्र में बाघ की मौजूदगी की आशंका व्यक्त की जा रही थी. लेकिन सुबह-सुबह यह बाघ बालोद जिले के रिहायशी इलाके तक पहुंच गया.

पुलिस और वन अमला मौके पर तैनात
फिलहाल प्रशासन ने इस मामले में किसी तरह की कोई बात नहीं कही है. पुलिस प्रशासन और थाने की टीम वहां तैनात नजर आ रही है. वन अमला भी आसपास के क्षेत्रों में बाघ की तलाश कर रहा है.

Last Updated : Jan 4, 2020, 6:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details