छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बालोद में राहत पैकेज की मांग को लेकर सेन समाज ने घरों के बाहर दिया धरना

कोरोना के चलते लगाए गए लॉकडाउन की वजह से सभी का व्यापार ठप पड़ गया है. जिससे सैलून भी अछूता नहीं है. इसे लेकर सेन समाज ने सरकार से आर्थिक मदद की मांग को लेकर धरना दिया है.

By

Published : May 25, 2021, 7:43 PM IST

Sen samaj did dharna protest in Balod
घरों में धरना देते परिवार के लोग

बालोद:कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने सबकुछ तबाह कर दिया है. कई लोगों की रोजी रोटी बुरी तरह प्रभावित हुई है. इसकी वजह से बालोद में नाई समाज को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बीते एक साल से उनका व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित हुआ है. कोरोना की वजह से लगाए गए लॉकडाउन ने उनकी कमर तोड़कर रख दी है. अब उनके सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है. पिछली बार लॉकडाउन की वजह से दुकानें बंद थी. सैलून व्यवसाय से जुड़े लोग सरकार से आर्थिक पैकेज की मांग कर रहे हैं. इसे लेकर समाज के लोगों ने अपने परिवारों के साथ घरों में धरना दिया.

घरों के बाहर धरना देते परिवार के लोग

सैलून व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित

कोरोना महामारी के चलते लगातार लॉकडाउन की स्थिति में सबसे ज्यादा नाई समाज यानी सेन समाज प्रभावित हुआ है. उनकी रोजी रोटी को बड़ा झटका लगा है. आर्थिक तंगी ने उनकी जीविका को लेकर बड़ी समस्या पैदा कर दी है.

घरों में धरना देते परिवार के लोग

नहीं नजर आ रहे शादियों के सुंदर कार्ड, लॉकडाउन में प्रिंटिंग कारोबारी हुए 'बर्बाद'

प्रशासन से मदद की आस

सेन समाज ने कई बार सरकार और जिला प्रशासन से मदद की मांग की है, लेकिन उन्हें अभी तक सरकार से कोई मदद नहीं मिल पाई है. सेन समाज के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने नाई समाज के लोगों को आर्थिक पैकेज देने की मांग की है. अब देखना होगा कि सेन समाज को सरकार की तरफ से कब तक मदद मिल पाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details