छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बालोदः शिक्षक और छात्रों ने निकाली साइकिल रैली, दिया फिट इंडिया का संदेश

By

Published : Jan 18, 2020, 3:29 PM IST

Updated : Jan 18, 2020, 4:30 PM IST

शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय डुंडेरा में शिक्षकों और छात्रों ने शनिवार को फिट इंडिया संदेश के तहत साइकिल रैली निकाली और लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक किया.

Fit India message from cycle rally
साइकिल रैली से फिट इंडिया का संदेश

बालोदः भारत सरकार के फिट इंडिया संदेश के तहत शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय डुंडेरा के शिक्षकों और छात्रों ने शनिवार को साइकिल रैली निकाली. इस रैली के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया. रैली का नेतृत्व स्कूल के लेक्चरर शिव कुमार साहू ने किया.

साइकिल रैली से फिट इंडिया का संदेश

साइकिल रैली ग्राम पंचायत डुंडेरा से ग्राम पंचायत कुरदी तक निकाली गई. जिसमें आम लोगों को फिट रहने के लिए योग, साइकिलिंग, पैदल चलने, और कसरत करने के लिए प्रेरित किया गया.

फिट रहने के लिए किया गया प्रेरित
विद्यालय के प्रिंसिपल के.के. बंजारे ने बताया कि 'आधुनिक समय में लाइफ बहुत भागदौड़ से भरी हुई है. जिसके कारण लोग अपने स्वास्थ्य का ध्यान नहीं रख पा रहे हैं. इस कारण लोग कई प्रकार की बीमारियों के शिकार होते जा रहे हैं'. ऐसे में लोगों को अपने शरीर का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि 'संतुलित जीवन शैली से हम हमेशा स्वस्थ रह सकते हैं. स्टूडेंट और उनके पालकों को फिट रहने के लिए प्रेरित किया गया. साथ ही 19 जनवरी को होने वाले प्लस पोलियो अभियान के लिए भी लोगों को प्रेरित किया गया.

Last Updated : Jan 18, 2020, 4:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details