छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बालोद: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की नर्स निकली कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल सील

By

Published : Aug 25, 2020, 7:23 PM IST

बालोद के ग्राम कुरदी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की एक नर्स कोरोना संक्रमित मिली है. जिसके बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को 27 अगस्त तक सील कर दिया गया है.

Primary Health Center of Balod
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुरदी हुआ सील

बालोद: गुंडरदेही ब्लॉक के ग्राम कुरदी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को 27 अगस्त तक के लिए सील कर दिया गया है. दरअसल, यहां एक नर्स कोरोना से संक्रमित मिली है. इसलिए सावधानी के तौर पर प्रशासन ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुरदी को सील कर दिया है.

बताया जा रहा है, जो नर्स कोरोना से संक्रमित हुई है, वह अस्पताल में ही रहती थी. हालांकि कुछ दिनों पहले वह त्योहारों के चलते 17 अगस्त को अपने घर दुर्ग गई थी. इस बीच प्रशासन से निर्देश आया कि सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट होना है.

कैसे संक्रमित हुई नर्स

नर्स ने दुर्ग से वापसी के दौरान अर्जुन्दा में ही टेस्ट कराया था, जहां से उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई है. संक्रमित नर्स कोरोना वायरस की चपेट में कैसे आई अबतक इसकी पुष्टि नहीं हुई है. फिलहाल नर्स का इलाज जारी है.

सभी स्टाफ होम क्वॉरेंटाइन

जानकारी के मुताबिक अस्पताल में 27 अगस्त तक इलाज बंद रहेगा. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सभी स्टाफ को होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है. इलाज बंद रहने की वजह से आसपास के ग्रामीणों को परेशानी हो सकती है.

8 से 10 गांव के लोग आते हैं इलाज कराने

दरअसल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुरद में आसपास लगभग 8 से 10 गांव के ग्रामीण इलाज कराने आते हैं. महिलाओं का प्रसव भी यहीं पर होता है. ऐसे में अब अगर कहीं आपात स्थिति आई तो मरीजों और प्रसव पीड़िता को दूसरे अस्पताल ले जाना पड़ेगा.

प्रशासन की बढ़ी चुनौती

जिले में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों ने प्रशासन को भी चुनौती दे रखा है. एहतियात के तौर पर हर तरह की सावधानी भी बरती जा रही है. प्रशासन लगातार लोगों से कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जारी सभी नियमों पालन करने के लिए अपील कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details