छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Balod police action : बालोद में होली से पहले पुलिस का एक्शन, ऑनलाइन मंगवाए गए 50 हथियार जब्त

By

Published : Mar 6, 2023, 8:37 PM IST

बालोद में ऑनलाइन माध्यम से चाकू मंगाने वालों की पुलिस ने पड़ताल की है. जिसमें सबसे ज्यादा चाकू मंगाने वालों की संख्या नाबालिग बच्चों की है.

police seized arms online ordered in Balod
ऑनलाइन मंगवाए गए 50 हथियार जब्त

होली से पहले पुलिस का एक्शन

बालोद : पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार यादव ने बताया कि ''ऑनलाइन माध्यमों से अवैध चाकू तलवार ऑर्डर करने वालों पर पुलिस विभाग की पैनी नजर है.बालोद जिले में वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में साइबर सेल की तरफ से एक टीम गठित की गई है. इस टीम ने ई कॉमर्स साइट से अवैध हथियार मंगवाने वालों की सूची मांगी.इसके बाद सभी थाना क्षेत्रों में जाकर हथियार बरामद किया. इसके बाद पुलिस की टीम ने संबंधित बच्चों के माता पिता को समझाइश भी दी है. ताकि आगे से बच्चे ऐसा ना करें.


बच्चों ने मंगवाए चाकू :ऑनलाइन माध्यम से चाकू तलवार हथियार मंगाने वाले इन लोगों में सबसे ज्यादा नाबालिग बच्चे हैं. जिनकी उम्र 13 वर्ष से 17 वर्ष है. जब पुलिस को इनकी जानकारी मिली तो उनके माता-पिता को सूचित कर उनके सामने चाकू जमा कराया गया. उन्हें समझाइश भी दी गई है. बालोद जिले में 134 लोगों को तस्दीक किया गया जिसमें 48 चाकू और 2 तलवार जब्त किए गए.

ये भी पढ़ें- गांव की गलियों में महिला कमांडो फिर देंगी दस्तक

पुलिस अधीक्षक ने टीम को सराहा :पुलिस ने नाबालिग बच्चों से पुलिस ने 48 नग चाकू सहित दो नग तलवार समेत कुल 50 हथियार बरामद किए हैं. पुलिस ने होली में अप्रिय घटना रोकने के लिए संदिग्ध लोगों की जांच पड़ताल की थी.पुलिस अधीक्षक ने बताया कि साइबर सेल से भुनेश्वर मरकाम, रूम लाल, सुरेंद्र, आरक्षक विवेक शाही, पूर्ण देवांगन, संदीप यादव, राहुल मनहरे, विपिन गुप्ता, आकाश दुबे, आकाश सोनी, योगेश पटेल, मिथिलेश यादव, योगेश गेडाम, योगेश सिन्हा और गुलजारी साहू ने विशेष भूमिका निभाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details