छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 9, 2020, 7:49 PM IST

ETV Bharat / state

बालोद: धान खरीदी में किसानों की समस्याओं को हल करने सांसद मोहन मंडावी पहुंचे कलेक्ट्रेट

छत्तीसगढ़ में 1 दिसंबर से होने वाली धान खरीदी के दौरान किसानों को कोई समस्या न हो इसके लिए सांसद मोहन मंडावी ने बालोद कलेक्टर से मुलाकात की है. उन्होंने किसानों के विश्राम सहित पानी और अन्य महत्वपूर्ण चीजों की व्यवस्था भी धान खरीदी केंद्रों में कराने की बात कही है.

mohan mandavi reached collectorate
सांसद मोहन मंडावी पहुंचे कलेक्ट्रेट

बालोद:छत्तीसगढ़ में 1 दिसंबर से धान खरीदी शुरू होने वाली है. ऐसे में धान खरीदी के साथ ही किसानों को कई तरह की समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है. किसानों को सही समय पर धान खरीदी का लाभ मिले और धान उठाव भी सही मात्रा में हो इसके लिए सांसद मोहन मंडावी कलेक्टर कार्यालय पहुंचे. उन्होंने किसानों की समस्याओं को कलेक्टर के सामने रखते हुए जल्द से जल्द इसकी निराकरण की बात कही है.

सांसद मोहन मंडावी पहुंचे कलेक्ट्रेट

सांसद मोहन मंडावी ने जिला कलेक्टर से चर्चा करते हुए कहा कि धान खरीदी से पहले किसानों की हर समस्या को हल किया जाए. साथ ही ये सुनिश्चित किया जाए कि धान खरीदी के दौरान किसानों को इसका पूरा लाभ मिले. साथ ही उन्होंने किसानों के विश्राम सहित पानी और अन्य महत्वपूर्ण चीजों की व्यवस्था भी धान खरीदी केंद्रों में कराने की बात कही.

बेमेतरा: धान खरीदी में देरी से किसान मायूस, खत्म होने वाली है कटाई

दूर के धान का हो पहले उठाव
मोहन मंडावी ने कहा कि धान खरीदी जब शुरू होती है तो पास के धान का उठाव पहले कर लिया जाता है और दूर के धान को उठाने में परेशानी होती है. इस समस्या को दूर करने के लिए पहले दूर के धान का उठाव किया जाए, ताकि धान स्टॉक की कहीं कोई दिक्कत न हो और पर्याप्त मात्रा में धान की खरीदी होती रहे.

सहकारी संघ ने रखी अपनी समस्या

सेवा सहकारी संघ के अध्यक्ष ठाकुर राम चंद्राकर ने बताया कि धान खरीदी में पिछले साल कई सारी समस्याएं हुई थी, उसी के संदर्भ में हमने कलेक्टर को अवगत कराया है. उन्होंने बताया कि पिछले साल किसानों को शासन-प्रशासन की लापरवाही की वजह से कई सारी समस्याएं का सामना करना पड़ा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details