छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आंदोलन के लिए अनुमति के आदेश पर बवाल: बीजेपी के जेल भरो आंदोलन में सैंकड़ों कार्यकर्ता गिरफ्तार

By

Published : May 16, 2022, 7:35 PM IST

पूरे छत्तीसगढ़ में भाजपा ने बघेल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. बालोद में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन (Jail Bharo movement of BJP in Balod ) किया और जेल भरो आंदोलन को सफल बनाया.

Jail Bharo movement in Balod
बालोद में बीजेपी का जेल भरो आंदोलन

बालोद: छत्तीसगढ़ में धरना प्रदर्शन को लेकर जारी सरकारी आदेश के खिलाफ भाजपा ने पूरे छत्तीसगढ़ में जेल भरो आंदोलन (Jail Bharo movement of BJP in Balod ) किया. इस कड़ी में बालोद में जेल भरो आंदोलन किया गया. जिला मुख्यालय में करीब दो घंटे से चल रहे प्रदर्शन के बाद पुलिस ने पूर्व विधायकों सहित करीब 1500 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. बालोद जिला मुख्यालय के जयस्तंभ चौक में दोपहर से भाजपा कार्यकर्ता छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे थे. जैसे ही वे कलेक्टर निवास घेरने निकले उसके बाद पुलिस के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं की झड़प हो गई. जिसके बाद पुलिस ने सैंकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया.

बालोद में बीजेपी कार्यकर्ता गिरफ्तार

दिनभर चला आंदोलन:भाजपा के जिला अध्यक्ष कृष्णकांत पवार ने बताया "दिन भर धरना प्रदर्शन चला. दोपहर से ही लगभग सैकड़ों कार्यकर्ता प्रदेश सरकार के खिलाफ जेल भरो आंदोलन में शामिल हुए. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कहा कि, यह अघोषित आपातकाल है, जिसे लागू कर छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार आम जनता को डराना चाह रही है."

कार्यकर्ताओं ने निकाला मार्च : बालोद भाजपा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व मेंकार्यकर्ता और नेता सड़क पर उतर जयस्तंभ चौक से कलेक्टर निवास तक मार्च शुरू किया. उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेड लगाए. इसके बाद भी वह पुलिस को चकमा देकर नारेबाजी करते हुए घड़ी चौक तक कार्यकर्ता पहुंच गए. जहां से कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ में बीजेपी का जेल भरो आंदोलन, बृजमोहन अग्रवाल समेत कई नेता गिरफ्तार

भाजपाइयों ने तोड़े बैरिकेड:जयस्तंभ चौक में युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने सरकारी आदेश को लोकतंत्र की हत्या करार देते हुए सड़क पर प्रदर्शन किया. पालिका के सामने सैकड़ों की तादाद में मौजूद नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड तोड़ दिये. इस दौरान पुलिसकर्मियों और कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई.

भूपेश सरकार का विरोध:भाजपा जिला अध्यक्ष कृष्णकांत पवार ने कहा "सरकार जनाक्रोश को दबाना चाहती है. भूपेश सरकार के काले कानून के विरोध में जेल भरो आंदोलन बुलाया गया है. कानून को वापस लेने की मांग की गई है. उन्होंने कहा कि यह नियम स्वयं भूपेश बघेल जी का बनाया हुआ है. हम इसे भूपेश एक्ट कहते हैं."

महिलाएं भी रहीं सक्रिय: महिला मोर्चा कार्यकर्ता भी इस आंदोलन में सक्रियता से साथ डटी रही. महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ आंदोलन किया. उन्होंने कहा कि "एक तरफ तो उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी कहती है कि लड़की है लड़ सकती है. तो वहीं छत्तीसगढ़ में आवाज उठाने वाली एक लड़की के आवाज को दबाने का प्रयास मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कर रहे हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details