छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पोहा मिल से लकड़ी की अवैध तस्करी के खिलाफ वन विभाग की कार्रवाई

पाकुरभाट में पोहा मिल की आड़ में अवैध लकड़ी तस्करी की जा रही थी. जिसके खिलाफ वन विभाग ने कार्रवाई करते हुए अवैध लकड़ी को जब्त कर बिजली कनेक्भीशन काटने के आदेश दिए हैं.

By

Published : Dec 16, 2019, 11:10 AM IST

Updated : Dec 16, 2019, 7:09 PM IST

illegal wood smuggling under the cover of Poha Mill
वन विभाग की छापेमार कार्रवाई


बालोद:पाकुरभाट में पोहा मिल की आड़ में लकड़ी चिराई का काम चल रहा था, जिसपर वन विभाग कार्रवाई करते हुए मिल को सील कर दिया है. इसके अलावा वन विभाग ने बढ़ई का काम करने के लिए लाइसेंस देने वाले व्यक्ति को नोटिस जारी किया है.

विभाग ने पोहा मिल की बिजली काटने के भी आदेश दिए हैं. विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मामले की शिकायत गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद ने वन विभाग से की थी, उन्होंने कहा था कि लकड़ी का अवैध परिवहन किया जाता है और लकड़ियां कहां जाती है, यह समझ नहीं आता.

वन विभाग की छापेमार कार्रवाई

विभाग करेगा कड़ी कार्रवाई
जब शिकायत की जांच करते हुए विभाग के अधिकारियों ने जब बस और ट्रैक्टरों का पीछा किया तो यह मिल का पता मिला पाया. वहीं विभाग इस पर कड़ी कार्रवाई करेगी. पोहा मिल जो कि एक खाद्य आधारित उद्योग है उसे किस आधार पर लकड़ी का लाइसेंस दिया गया और वहां भारी भरकम बुरादे वाले काम किए जा रहे थे. यह भी जांच का विषय है, साथ ही जिस पोहा मिल की बिजली में लकड़ी की मशीनें संचालित की जा रही थी उस बिजली को भी काटने का आदेश वन मंडल अधिकारी ने दे दिया है.

Last Updated : Dec 16, 2019, 7:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details