छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आम बजट 2021: गृहमंत्री ने की आधुनिक थाने और हथियारों की मांग

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने रविवार को पेश होने वाले आम बजट 2021 को लेकर अपनी बात रखी. गृह मंत्री ने उम्मीद जताई है कि इस बजट से छत्तीसगढ़ गृह विभाग को मदद मिलेगी.

By

Published : Jan 31, 2021, 10:22 PM IST

tamradhwaj sahu demanded modern police station and weapons from the general budget
आम बजट से मंत्री ताम्रध्वज साहू की उम्मीदें

बालोद: छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने रविवार को पेश होने वाले आम बजट 2021 को लेकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि हम केंद्र से हमेशा मांग करते रहते हैं. अब देखते हैं बजट में क्या दिया जाता है.

आम बजट से मंत्री ताम्रध्वज साहू की उम्मीदें

आधुनिक हथियारों की है जरुरत

गृहमंत्री ने कहा कि हम आधुनिक थाने और आधुनिक हथियार की मांग करते हैं. छत्तीसगढ़ को सुरक्षाबल और बटालियन की भी जरुरत है. यहां फॉरेस्ट और जो नक्सली बेल्ट है वहां सड़क, पुल-पुलिया की मांग करते हैं. मंत्री ने केंद्र से पुलिस थाने के आधुनिकीकरण की मांग की है. उन्होंने कहा कि हम आधुनिक वेपन्स और इंटेलिजेंस की जो सामाग्रियां हैं उसकी भी मांग केंद्र से करते हैं.

निर्मला सीतारमण का ये तीसरा बजट

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2021-22 का आम बजट पेश करेंगी. निर्मला सीतारमण वित्त मंत्री के रूप में अपना तीसरा बजट पेश करने जा रहीं हैं. ऐसे में सब की निगाहें बजट पर टिकी हुई है. किसानों, व्यापारियों और अर्थशास्त्रियों ने इस बजट से कई उम्मीदें जताई हैं.

पढ़ें:'पिछले बजट की 5 हजार 800 करोड़ की राशि जल्द दे केंद्र सरकार'

इन चीजों की सीमा शुल्क में कटौती संभव

आम बजट को लेकर देश की जनता उम्मीदों की टकटकी लगाए बैठी है. बजट को लेकर देश के साथ ही प्रदेश के लोगों की बहुत सी उम्मीदें जुड़ी हुई हैं. हर कोई बजट का इंतजार कर रहा है. सूत्रों के मुताबिक सरकार आम बजट में कई वस्तुओं पर सीमा शुल्क में कटौती कर सकती है, जिसमें फर्नीचर के लिए कच्चा माल, तांबा, रसायन, दूरसंचार उपकरण और रबड़ उत्पाद शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details