छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बालोद में खुलने जा रहा पहला सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल, एडमिशन प्रक्रिया शुरू

By

Published : Jul 7, 2020, 12:50 PM IST

बालोद शहर में पहला सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल खुलने जा रहा है. जिला विभाग ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है. वहीं इस स्कूल के लिए एडमिशन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है.

first government english medium school
बालोद का पहला सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल

बालोद: जिले में भी अब पहला सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल खुलने जा रहा है. जिला शिक्षा विभाग ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है. जिले में तीन स्कूल खोलने का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें शासन ने पहला विद्यालय खोलने की अनुमति दे दी है. शहर के आमापारा में पहला इंग्लिश मीडियम स्कूल खोला जा रहा है. जिसके लिए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. वहीं इंफ्रास्ट्रक्चर का काम भी शुरू हो चुका है. विभाग भी पूरी तरह तैयारियों में जुट गया है.

बालोद में खुलने जा रहा पहला सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल

पढ़ें-बालोद:सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल में पुराने छात्रों को नहीं मिल रहा एडमिशन, अभिभावक परेशान


बालोद शहर में पहले सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल के लिए एडमिशन के आवेदन भी आने शुरू हो गए हैं. वहीं जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि ' इस स्कूल में एक प्राइवेट स्कूल जैसी व्यवस्था देना हमारी पहली प्राथमिकता है. हर वह सुविधा दी जाएगी जो एक निजी उच्च विद्यालयों में दी जाती है. इंफ्रास्ट्रक्चर का काम शुरू हो चुका है. स्कूल को नए सिरे से बनाने की कोशिश की जा रही है. वहीं यहां पर शिक्षा पूरी तरह फ्री रहेगी.'

धीरे से बंद की जाएगी उस स्कूल में हिंदी मीडियम की पढ़ाई
दो अन्य सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल के लिए भी प्रस्ताव शासन को भेजा गया है. जिसमें से डौंडी एवं अर्जुंदा शामिल हैं. लेकिन पहले एक विद्यालय में पूरी व्यवस्था करना शिक्षा विभाग के लिए इन दिनों लक्ष्य बना हुआ है. कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12 तक संपूर्ण अंग्रेजी माध्यम का विद्यालय संचालित किया जाएगा. वहीं धीरे से उस विद्यालय में हिंदी की पढ़ाई बंद की जाएगी. इसके लिए प्रमुखता से शिक्षा विभाग तैयारियां कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details