छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बालोद में नये शैक्षणिक सत्र का पहला दिन, कलेक्टर ने स्कूलों का लिया जायजा

By

Published : Aug 2, 2021, 9:54 PM IST

बालोद में नये शैक्षणिक सत्र के पहले दिन स्कूल खोले गए. इस दौरान कलेक्टर जनमेजय महोबे ने आदिवासी ब्लॉक के विभिन्न स्कूलों का जायजा लिया

कलेक्टर
कलेक्टर

बालोद:आज से नये शैक्षणिक सत्र के पहले दिन स्कूल खोला गया. जिले के एक लाख से अधिक बच्चे स्कूल में अब पढ़ाई कर सकेंगे. स्कूल खुलने के पहले दिन बरसते पानी में कलेक्टर जनमेजय महोबे आदिवासी ब्लॉक के विभिन्न स्कूलों में जायजा लेने पहुंचे और बच्चों को सामाजिक विज्ञान पढ़ाया. कलेक्टर जनमेजय महोबे ने स्कूल की व्यवस्थाओं को देख कर संतुष्टि जताई. उन्होंने कहा है कि कोरोना गाइडलाइन का हमेशा पालन होगा तो हम सुरक्षित ढंग से स्कूल संचालित कर सकते हैं. वर्तमान में 50% उपस्थिति दर्ज कराई जाएगी. स्थिति को सामान्य देखते हुए आगे और भी निर्णय लिए जा सकते हैं.

अब स्कूल जाकर बच्चे कर सकेंगे पढ़ाई

बता दें कि बालोद जिले में पहली से पांचवीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं कक्षा के बच्चे स्कूल में जाकर पढ़ाई कर सकेंगे. जिसको लेकर कलेक्टर ने कड़े निर्देश भी जारी किये हैं. अगर किसी छात्र में कोरोना के लक्षण दिखेंगे तो उसे तत्काल स्कूल से वापस भेजा जायेगा. तो वहीं सभी स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन का काफी सख्ती से पालन किया जायेगा.

50 प्रतिशत के हिसाब से लगेंगी कक्षाएं

जिला शिक्षा अधिकारी पीसी मरकले ने बताया कि जिन कक्षाओं के बच्चे स्कूल में पढ़ाई करने जायेंगे. उनमें से 50 प्रतिशत के हिसाब से कक्षा लगेगी. दूसरे दिन बांकी 50 प्रतिशत बच्चों की कक्षा स्कूल में ली जायेगी. वहीं जिस कक्षा के छात्रों की स्कूल में पढ़ाई नहीं हो रही है. उन्हें मोहल्ला क्लास और ऑनलाइन कक्षा लगाकर पढ़ाई करवाई जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details