छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Balod: बालोद में इलेक्ट्रिक स्कूटी में अचानक लगी आग, बाल बाल बचा शख्स !

By

Published : Apr 2, 2023, 5:44 PM IST

बालोद में एक इलेक्ट्रिक स्कूटी में अचानक आग लग गई. जिसके बाद इलाके में अफरा तफरी मच गई. जिस समय स्कूटी में आग लगी उस वक्त न तो स्कूटी चार्जिंग में थी और ना ही कोई स्कूटी को चला रहा था.

electric scooty
बालोद में हादसा

इलेक्ट्रिक स्कूटी में अचानक लगी आग

बालोद:छत्तीसगढ़ में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दिया जा रहा है. इन दिनों इसकी डिमांड छत्तीसगढ़ में बढ़ रही है. लेकिन इन वाहनों में आग लगने की घटनाएं भी सामने आ रही है. बालोद के गुण्डरदेही ब्लॉक मुख्यालय से 8 किलोमीटर दूर साजा गांव की ये घटना है. साजा गांव में एक इलेक्ट्रिक स्कूटी में अचानक आग लग गई. जबकि स्कूटी न तो चार्जिंग में थी. न ही स्कूटी धूप में खड़ी थी.

इलेक्ट्रिक स्कूटी में आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया है. इस घटना के बाद आसपास के लोग इलेक्ट्रिक स्कूटी खरीदने से झिझक रहे हैं.

अचानक हुआ हादसा:बालोद के साजा गांव निवासी पोखराज कुमार सिन्हा ने इलेक्ट्रिक स्कूटी खरीदी. 10 फरवरी 2022 को, पोखराज ने एक निजी कंपनी की इलेक्ट्रिक स्कूटी खरीदी थी. इस स्कूटी की कीमत लगभग 73,000 रुपये थी. पीड़ित शख्स ने बताया कि "29 मार्च को स्कूटी घर के अंदर छांव में ही खड़ी कर दी थी. 30 मार्च को सुबह 8 बजे अचानक गाड़ी में आग लग गई. जिस समय गाड़ी में आग लगी, उस वक्त गाड़ी ना तो चार्जिंग में थी. ऐसे में यह हादसा कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है.

यह भी पढ़ें:jashpur pahadi korwa suicide जशपुर में पहाड़ी कोरवा परिवार के 4 लोगों ने की खुदकुशी, 2 बच्चे भी शामिल

लगातार ऐसे मामले आ रहे सामने: सभी जगहों पर इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री में इजाफा देखने को मिल रहा है. इस बीच आग लगने की शिकायतें भी आई है. गुंडरदेही में हुई इस घटना के बाद से पूरे जिले में इलेक्ट्रिक वाहन को लेकर लोगों की सोच में बदलाव देखने को मिल रहा है. एक तरफ कंपनियां इसे सुरक्षित मानकर बेच रही है. इसकी बिक्री को बढ़ावा दिया जा रहा है.

पीड़ित का बयान: पीड़ित पोखराज कुमार सिन्हा बताया कि "आने जाने में सुविधा होगी और पेट्रोल का खर्च बच जाएगा. इसलिए हमने 73,000 हजार रुपए में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदा था. यह गाड़ी मुश्किल से 1 साल ही चल पाया है. घटना के बाद हमने थाने में इसकी शिकायत की. पुलिस ने भी कोई कार्रवाई नहीं की. हम खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details