छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बालोद में हुआ कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राई रन का दौर चल रहा है. इसी कड़ी में बालोद में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर मॉकड्रिल किया गया. इस दौरान कलेक्टर ने केंद्रों का निरीक्षण किया.

By

Published : Jan 8, 2021, 3:58 PM IST

Updated : Jan 8, 2021, 7:16 PM IST

corona-vaccination-dry-run-in-balod
बालोद में कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन

बालोद: कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर अब टीकाकरण की तैयारियां शुरू हो चुकी है. बालोद जिले में शुक्रवार को कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया. बालोद जिले में इसके लिए तीन सेंटर का चयन किया गया था. जिसमें से मॉकड्रिल के लिए शासकीय प्राथमिक शाला शिकारीपारा बालोद, डौंडीलोहारा विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला अछोली और जेएलएम इंग्लिश मीडियम स्कूल गुंडरदेही को बनाया गया. यहां पर कोविड-19 टीकाकरण के मॉक ड्रिल के लिए हर सेंटर में 25-25 हेल्थ केयर स्टाफ का चयन किया गया था.

बालोद में कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन

सारी तैयारियां पूरी

बालोद कलेक्टर जनमेजय महोबे ने वैक्सीनेशन के मॉक ड्रिल की तैयारियों का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि हमारी तैयारियां लगभग पूरी है. किस तरह टीकाकरण करना है इसकी तैयारियां के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया था. कलेक्टर ने कहा कि हमने तीनों केंद्रों का निरीक्षण किया और यहां पर सभी तैयारियां स्पष्ट नजर आ रही है.

कलेक्टर ने किया निरीक्षण

पढ़ें:गरियाबंद में कोरोना वैक्सीनेशन का हुआ ड्राई रन

सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जा रहा ध्यान

कलेक्टर ने बताया कि केंद्रों में सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया है. साथ ही लोगों को टीकाकरण के बाद किसी तरह की तकलीफ न हो इसके लिए भी प्रतीक्षा कक्ष बनाया गया है. साथ ही पूरी जांच होने के बाद ही लोगों को केंद्र से जाने दिया जाएगा. कलेक्टर ने इसके अलावा कोल्ड चेन स्टोरेज का भी निरीक्षण किया.

कलेक्टर ने किया निरीक्षण

6 हजार 267 हेल्थ वर्कर्स को टीका

कलेक्टर ने बताया कि पहले चरण में फ्रंटलाइन वर्करों को टीका लगाया जाएगा. हमारी टीम पूरी तैयार है. जो स्वास्थ्य विभाग का प्रोटोकॉल है उसके मुताबिक ही सारी तैयारियां की गई है. वैक्सीनेशन की मॉनिटरिंग की व्यवस्था भी यहां पर की गई है.

Last Updated : Jan 8, 2021, 7:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details