छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 20, 2020, 4:42 PM IST

ETV Bharat / state

बालोद: राजीव गांधी भवन की रखी गई नींव, कांग्रेस विंग ने किया पौधरोपण

बालोद में राजीव गांधी की जंयती मनाई गई. इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राजीव भवन की नींव रखी. साथ ही कांग्रेस विंग ने राजीव गांधी की याद में अपने-अपने घरों में पौधे रोपे. इसके अलावा लोगों से राजीव गांधी के बताए मार्गों पर चलने की अपील की.

congress-workers-laid-foundation-of-rajiv-bhavan-in-balod
राजीव गांधी भवन की रखी गई नींव

बालोद:देशभर में गुरूवार को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राजीव गांधी जी की जयंती मनाई. इस दौरान बालोद जिले में भी पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती मनाई. जयंती के अवसर पर बालोद में राजीव भवन की नींव रखी गई, जहां कांग्रेस के कार्यकर्ता, नेता और जनप्रतिनिधियों ने विधि विधान से पूजा अर्चना की. साथ ही राजीव भवन के लिए भूमि पूजन की गई. इस अवसर पर कांग्रेस विंग ने भी राजीव गांधी को नमन किया. साथ ही कार्यकर्ताओं ने राजीव गांधी की याद में अपने-अपने घरों में पौधे रोपे.

बालोद में राजीव गांधी भवन की रखी गई नींव

राजीव भवन के उद्घाटन में संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद भी पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज का यह दिन प्रदेशवासियों-देशवासियों के लिए यादगार क्षण बनने जा रहा है. छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने किसानों को नित नई-नई योजनाओं से राहत दी है. सरकार ने 'राजीव गांधी न्याय योजना' के तहत दूसरी किस्त की राशि किसानों के खाते में जमा की है. इसके अलावा तेंदूपत्ता संग्राहकों भी राशि हस्तांतरित की जाएगी.

बालोद में राजीव गांधी भवन की रखी गई नींव

'राजीव गांधी के सपनों को किया जा रहा साकार'

संसदीय सचिव ने कहा कि इसके साथ ही 'गोधन न्याय योजना' के तहत भी किसानों को दूसरी किस्त की राशि जारी की जाएगी. इसके साथ ही जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चंद्र प्रभा सुधाकर ने बताया कि राजीव गांधी जी भारत के स्वप्न दृष्टा थे. उनके सपनों के अनुसार हमारी सरकार कार्य कर रही है. उनके सपनों को छत्तीसगढ़ सरकार पूरी करने जा रही है. किसानों और गरीब लोगों के हित में सरकार नई-नई योजनाएं बना रही है.

राहुल गांधी ने राजीव भवन का किया शिलान्यास

इस दौरान उन्होंने कहा कि 'आज ऑनलाइन के माध्यम से जिले के सभी कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता और विधायक सीधे मुख्यमंत्री, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेता जुड़े. इसके साथ ही देश के राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के हाथों से राजीव भवन का शिलान्यास भी किया गया. कार्यक्रम में संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद, विधायक संगीता सिन्हा, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चंद्रप्रभा सुधाकर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष वीरेश ठाकुर, नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details