छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कलेक्टर के निरीक्षण ने खोली पोल, स्कूल में लैब और लाइब्रेरी में मिली कमियां

कलेक्टर रानू साहू ने स्कूलों के दौरा किया. शिक्षा विभाग को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि लैब पुस्तकालय और अन्य चीजें व्यवस्थित हों'.

By

Published : Jul 26, 2019, 11:20 PM IST

कलेक्टर के निरीक्षण ने खोली पोल

बालोद:कलेक्टर रानू साहू ने शुक्रवार को गांव के स्कूलों के दौरा किया, इस दौरान उन्होंने हाईस्कूल, जमरुआ माध्यमिक विद्यालय मटीया सहित अन्य विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने पाया कि लैब के साथ कई चीजें अव्यवस्थित थी.

कलेक्टर के निरीक्षण ने खोली पोल

कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए विकासखंड शिक्षा अधिकारी सहित संकुल समंवयक और अन्य को कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश दिया. उन्होंने नाराजगी करते हुए इन्हें व्यवस्थित करने की बात भी कही. वहीं कलेक्टर रानू साहू ने बताया कि 'शिक्षण सत्र शुरू हुए कितने दिन हो गए हैं, लेकिन शिक्षा विभाग को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि लैब पुस्तकालय और अन्य चीजें व्यवस्थित हों'.

'बच्चों के लिए उपयोग बनाया गया है'
उन्होंने बताया कि 'बच्चों के लिए उपयोग के लिए बनाया गया है. अगर वही इसका उपयोग न कर पाए तो यह अच्छी बात नहीं है. इसके बाद माध्यमिक विद्द्यालय मटिया पहुंची, जहां उन्होंने भोजन व्यवस्था, वॉटर रेन हार्वेस्टिंग सहित अन्य चीजों का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने पुस्तकालय व्यवस्थित नहीं थी.

पढ़ें- सुकमा: 'बारिश के पानी' में बह गए सरकार के 7 करोड़ रुपए

रेन वाटर हार्वेस्टिंग के साथ हो पौधरोपण
इसके साथ ही हर स्कूल में कलेक्टर ने रेन वाटर हार्वेस्टिंग और पौधरोपण की जानकारी ली और पौधा रोपने की बात भी कही. इसके साथ ही उन्होंने उप स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया. जहां पर व्यवस्था तो ठीक थी, लेकिन उन्होंने कहा कि 'वहां दस्तावेज और रिपोर्ट बराबर मेंटेन नहीं किए जा रहे हैं, जिसे मेंटेन करना चाहिए'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details