छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अमित शाह की रैली के लिए रमन सिंह को दिया हेलीकॉप्टर, खुद सड़क मार्ग से आया: सीएम भूपेश बघेल

By

Published : Jan 8, 2023, 7:54 PM IST

Updated : Jan 8, 2023, 8:04 PM IST

बालोद दौरे पर सीएम भूपेश बघेल ने एक बड़ा बयान दिया है CM Baghel statement giving helicopter to Raman . उन्होंने अमित शाह के दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि शनिवार को कोरबा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा था. अमित शाह यहां रैली को संबोधित करने वाले थे. इस दौरान रमन सिंह को रैली में शामिल होना था. मैं राजिम में था. उस वक्त मुझे फोन आया कि पूर्व सीएम को हेलीकॉप्टर चाहिए helicopter to Raman Singh . मैंने पूर्व सीएम को हेलीकॉप्टर दे दिया और खुद सड़क मार्ग से अपने दौरे को आगे बढ़ाया.

CM Baghel statement giving helicopter to Raman
सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान

सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान

बालोद: सीएम भूपेश बघेल रविवार को बालोद के भालूकोन्हा में दौरे पर पहुंचे. यहां सीएम ने कबीर सत्संग मेला और भालूकोन्हा में वृक्षारोपण किया. इस कार्यक्रम में मीडिया से मुखातिब होते हुए सीएम ने बड़ा बयान दिया CM Baghel in Kabir Satsang. सीएम ने कहा कि शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कोरबा दौरा था. वह कोरबा में सभा करने वाले थे. इस दौरान मुझे फोन आया कि पूर्व सीएम को हेलीकॉप्टर चाहिए. फिर मैने अपना हेलीकॉप्टर पूर्व सीएम के लिए दे दिया और मैने खुद सड़क मार्ग से जाना उचित समझा.

बालोद के भालूकोन्हा का सीएम ने किया दौरा: सीएम भूपेश बघेल ने बालोद के भालूकोन्हा में कई कार्यक्रमों में शिरकत किया. यहां सीएम ने चंदन का पेड़ लगाया CM Bhupesh Baghel visit to Balod. उसके बाद संत कबीर साहब की तैल चित्र पर फूल अर्पित कर पूजा अर्चना की. सीएम ने लोगों से कबीर जी के आदर्शों को संदेशों को अपनाने की बात कही. सीएम ने कहा कि उनके आर्दशों को अपना कर जीवन को संतुलित किया जा सकता है.



कबीर के दोहे हर किसी को याद है:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आयोजन को संबोधित करते हुए कहा कि "ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं मिलेगा जिसको कबीर साहब जी का एक भी दोहा याद ना हो CM Baghel in Kabir Satsang . कबीर जी 650 वर्ष पूर्व इस धरती पर आए थे. उन्होंने जो कुरीति देखी जो बुराई देखी उसके खिलाफ लगातार लड़ते रहे. समाज में जो विभिन्नता थी जो विषमता थी. इन सब विषयों पर उनका काम शुरू हुआ और वे सफल भी हुए. कबीर जी ने सही मायनों में समाज की जो बुराइयां थी. उसके खिलाफ जीवन भर लड़ाई लड़ी"

ये भी पढ़ें: सीएम भूपेश बघेल किसान रामद्रोही: पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय



मोहन्दीपाठ बाबा को सीएम ने किया नमन: सीएम भूपेश बघेल ने कबीर सत्संग महोत्सव के बाद मोहन्दीपाठ बाबा के दर्शन किए. सीएम ने कहा कि "यहां पर दर्शन के बाद मैने साल 2018 में मन्नत मांगी थी की हमें 65 सीटें मिले. लेकिन हमें 65 से अधिक सीटें मिली. उसके बाद मैं मोहन्दीपाठ बाबा के दर्शन करने आया हूंयहां घोड़ा भी भेंट किया गया है और मूर्ति का अनावरण भी हुआ है"


इस आयोजन में महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया स्थानीय विधायक कुंवर सिंह निषाद और विधायक संगीता सिन्हा मौजूद थी. तीनों ने जनसभा को संबोधित किया.

Last Updated : Jan 8, 2023, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details