छत्तीसगढ़

chhattisgarh

शिक्षकों ने की मोहल्ला क्लास बंद करने की मांग

By

Published : Mar 27, 2021, 3:16 AM IST

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन बालोद के पदाधिकारियों ने मोहल्ला क्लास बंद करने की मांग की है. शिक्षकों ने ये मांग बढ़ती गर्मी और बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए की है.

demand to close mohalla class
मोहल्ला क्लास बंद करने की मांग

धमतरी: छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन बालोद के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को मोहल्ला क्लास संचालन को लेकर स्पष्ट और लिखित आदेश के अभाव में संचालन के विषय को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी बालोद आरएल ठाकुर ज्ञापन सौंपा.

मोहल्ला क्लास का उल्लेख नहीं

पदाधिकारियों ने कहा कि अवर सचिव छत्तीसगढ़ शासन ने 21 मार्च और 22 मार्च को संचालक लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा आदेश जारी कर बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों को तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश तक बंद करने कहा था. लेकिन इस आदेश में मोहल्ला क्लास का उल्लेख नहीं है. मोहल्ला क्लास को लेकर अधिकारियों द्वारा स्पष्ट और लिखित आदेश के आभाव में संचालन को लेकर शिक्षकों में संशय की स्थिति है. साथ ही बढ़ती गर्मी के कारण पेड़ के नीचे, गली मोहल्ले में संचालन से छात्रों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है. साथ ही कोरोना के बढते संक्रमण से शिक्षकों में भी डर की स्थिति है.

कोरिया: संकुल में शिक्षकों ने लगाई टीएलएम की प्रदर्शनी

मोहल्ला क्लास बंद करने की मांग

शिक्षकों का सवाल है कि जिम्मेदार अधिकारियों के लिखित आदेश के बिना संचालन से शिक्षकों के संक्रमण पर जिम्मेदार कौन होगा. अभी तक ब्लॉक स्तर के अधिकारियों के मौखिक निर्देश पर मोहल्ला क्लास का संचालन हो रहा था. जबकि मोहल्ला क्लास संचालन स्वेचछिक था. संघ पदाधिकारियों ने बढ़ती गर्मी और बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते मोहल्ला क्लास बंद करने की मांग की है. पदाधिकारियों ने कहा कि यदि मोहल्ला क्लास के लिए शासन के किसी संदर्भित आदेश के तहत क्लास लगाने कहा जा रहा है तो तत्संबंधित आदेश के अनुसार स्पष्ट और लिखित आदेश जारी करने का संघ ने डीईओ से अनुरोध किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details