छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Balod road accident: बालोद में रसोइयों से भरी पिकअप वाहन पलटी, 16 घायल, चार गंभीर

By

Published : Mar 16, 2023, 10:49 PM IST

बालोद जिले के हड़ताली मध्यान भोजन महिला कर्मियों से भरी हुई पिकअप वाहन पलट गई. जिसमें जिसमें दर्जन भर से अधिक महिलाएं बुरी तरह घायल हो गई हैं. हादसा बालोद थाना क्षेत्र के ग्राम निपानी और पीपरछेड़ी के बीच हुई है. घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल लाया गया है.

Balod Rasoi Sangh women accident In Balod
बालोद में रसोइयों से भरी पिकअप वाहन पलटी

बालोद में रसोइयों से भरी पिकअप वाहन पलटी

बालोद:बालोद जिले के हड़ताली मध्यान भोजन महिला कर्मियों से भरी हुई पिकअप वाहन हादसे का शिकार हो गई है. हादसा बालोद थाना क्षेत्र के ग्राम निपानी और पीपरछेड़ी के बीच हुई है. जिसमें महिलाओं सहित करीब 17 लोग घायल हैं. वहीं प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया है


धरने में शामिल होने आई थीमहिलाएं: महिलाओं ने बताया कि उन्हें कुछ भी पता नहीं चला गाड़ी अचानक लहराई और दुर्घटनाग्रस्त हो गई. घटना के बाद स्थल पर चीख-पुकार मच गई. जिसे सुन आसपास के लोग राहत बचाव कार्य में जुट गए. गाड़ी हसदा का बताया जा रहा है. ड्राइवर का नाम जितेंद्र साहू है. हादसे में ड्राइवर को चोट आई है. गाड़ी में सवार सभी अलग अलग गांव की महिलाए हैं, जो किराया करके धरने में शामिल होने आए थे.

एक महिला गंभीर, जिला अस्पताल रिफर: उषा बाई ने बताया कि "गाड़ी में लगभग हम 25 लोग सवार थे और रोजाना की तरह हड़ताल से वापस लौट रहे थे. जहां पर ग्राम पीपरछेड़ी के पास हमारी गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई. कई महिलाएं सड़क पर ही बेहोश हो गई थी. जिन्हें संजीवनी 108 के माध्यम से जिला अस्पताल बालोद लाया गया है और सभी का इलाज जारी है. कुछ महिलाओं को बाहर रेफर कर दिया गया है. कुछ महिलाओं को आगे इलाज के बाद रिफर किया जा सकता है."

यह भी पढ़ें:Road accident in balod : बालोद में बड़ा सड़क हादसा, चार से ज्यादा लोगों की मौत, ट्रक ने कार और बाइक को मारी टक्कर


महिलाएं सरकार से हैं नाराज: मध्यान भोजन महिला कर्मचारियों ने बताया कि "बेरोजगार लोगों को 25 सौ देने की बात भूपेश बघेल सरकार कह रही है. हम रसोइयों को केवल ₹87 प्रतिमाह दिया जा रहा है. जिसका हम सब विरोध करते हैं. सरकार के फैसले से हम सब धरने पर हैं. वहीं महिलाओं ने कहा कि भले ही दुर्घटना का शिकार हुए हैं. परंतु हमारी साथी महिलाएं धरना स्थल पर अडिग रहेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details