छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Politics on BJP Manifesto बीजेपी के घोषणा पत्र पर सियासत तेज, कांग्रेस ने बताया मोदी का जुमला पत्र

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Nov 3, 2023, 9:16 PM IST

Updated : Nov 3, 2023, 9:23 PM IST

Politics on BJP Manifesto बीजेपी का घोषणा पत्र जारी होते ही अब छ्त्तीसगढ़ की सियासत गर्म हो गई है. बीजेपी ने अपने 20 बिंदुओं वाले संकल्प पत्र में हर वर्ग के लिए कुछ ना कुछ दिया है.वहीं कांग्रेस ने इस घोषणा पत्र को जुमला पत्र कहा है. Balod Election News

Politics on BJP Manifesto
बीजेपी के घोषणा पत्र पर सियासत तेज

बीजेपी के घोषणा पत्र पर सियासत तेज

बालोद :छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने घोषणा पत्र जनता के लिए जारी कर दिया है. जिसे लेकर बालोद शहर में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने जश्न मनाया और रैली निकाली. इस घोषणा पत्र को एक तरफ बीजेपी आने वाले कल की खुशहाली बता रही है.वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने इसे कॉपी वाला घोषणापत्र बताया.

बीजेपी के संकल्प पत्र पर राजनीति :भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष कृष्णकांत पवार ने संकल्प पत्र को किसान समृद्धि, महिलाओं की खुशहाली का घोषणा पत्र बताया. वहीं कांग्रेस के नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा ने इसे मोदी की वह गारंटी बताई जिस पर जनता विश्वास ही नहीं करती.

भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष कृष्णकांत पवार ने कहा कि महिलाओं को समृद्ध बनाने प्रत्येक माह प्रत्येक विवाहित महिलाओं को 1000 देने की घोषणा हमारे घोषणा पत्र में शामिल है. 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदी के बाद से किसानों की आय में वृद्धि होगी. किसान खुशहाल होंगे और किसान खुशहाल होंगे तो देश उन्नति की ओर जाएगा.

''प्रति क्विंटल 3100 रूपए धान का समर्थन मूल्य दिया जाएगा.आयुष्मान योजना की लिमिट बढ़ाई गई है. स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर काम होगा.''कृष्णकांत पंवार,जिलाध्यक्ष बीजेपी

वहीं बीजेपी नेता यशवंत जैन ने कहा कि हम अपनी सरकार के पिछला बाकी 2 वर्षों के बोनस देने का ऐलान कर रहे हैं .वह भी इस 300 रुपए प्रति क्विंटल के दर से इसे पूरा किया जाएगा.

Chhattisgarh BJP Manifesto Released : छत्तीसगढ़ बीजेपी का संकल्प पत्र जारी, जानिए मोदी की गारंटी, क्या कांग्रेस पर पड़ेगी भारी ?
Raman Singh on caste census: छत्तीसगढ़ में कास्ट सेंसस पर रमन सिंह ने कह दी बड़ी बात, बढ़ सकता है सियासी घमासान !
Rahul Gandhi Promise On Caste Census: देश चलाने वाले 90 अधिकारियों में ओबीसी वर्ग के सिर्फ तीन ऑफिसर्स, कैसे होगा दलितों का विकास, हम कराएंगे जाति जनगणना

बीजेपी की घोषणा पर कांग्रेस का हमला :नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा ने कहा कि मोदी जी की गारंटी हमेशा से ही फेल रही है. उसे पर जनता कभी भी विश्वास नहीं करती. जब भूपेश बघेल जी ने प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदी की बात कही थी तो उनके ही एक पूर्व मंत्री और नेता ने कहा था कि एक एकड़ में 20 क्विंटल धान का उत्पादन ही नहीं होता. अब जब कांग्रेस किसानों को लेकर इतने वादे कर रही है लगातार घोषणाएं कर रही है तो उन्हीं से ही कॉपी करके भाजपा अपने घोषणा पत्र बना रहे इसमें कुछ भी नया नहीं है वही जुमलेबाजी है और इस बार फिर से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनेगी.

Last Updated : Nov 3, 2023, 9:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details