छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बालोद: कांग्रेस भवन में मनाई गई राजीव गांधी की 29वीं पुण्यतिथि

By

Published : May 21, 2020, 4:56 PM IST

बालोद में जिला कांग्रेस कमेटी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 29वीं पुण्यतिथि मनाई. जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सहित जनप्रतिनिधियों ने राजीव गांधी के योगदान को याद किया और उनके बताए हुए रास्ते में चलने की बात कही.

29th death anniversary of rajeev gandhi in balod
बालोद में मनाई गई राजीव गांधी की 29वीं पुण्यतिथि

बालोद:जिला मुख्यालय अंतर्गत कांग्रेस भवन में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 29वीं पुण्यतिथि मनाई गई. जिलाध्यक्ष विधायक सहित जनप्रतिनिधियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए माल्यार्पण किया. इसके साथ ही राजीव गांधी के दिखाए राह में चलने के लिए प्रेरित किया गया. जिला अध्यक्ष ने इस दिन को आतंकवादी विरोधी दिवस के रूप में भी मनाने की बात कही.

बालोद में मनाई गई राजीव गांधी की 29वीं पुण्यतिथि

जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष चंद्रप्रभा सुधाकर ने बताया कि गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि मनाई गई और इसे आतंकवादी विरोधी दिवस के रूप में भी मनाया गया. उन्होंने कहा कि आज के दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों के लिए बेहतरीन योजना की शुरुआत की है और यह पूर्व प्रधानमंत्री को सही श्रद्धांजलि है.

'प्रजातंत्र की नींव मजबूत करना चाहते थे राजीव गांधी'

अध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के हित के लिए बेहतर कदम उठाया है. वहीं विधायकों ने कहा कि राजीव गांधी पंचायती राज के माध्यम से प्रजातंत्र की नींव मजबूत करना चाहते थे.

पढ़ें- छत्तीसगढ़ सरकार ने लॉन्च की राजीव गांधी किसान न्याय योजना

'बीजेपी को मुंहतोड़ जवाब देने का समय'

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए जिले के दोनों विधायक और नगर पालिका अध्यक्ष सहित ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे. सभी ने राजीव गांधी की पुण्यतिथि के दिन के महत्व को समझाया गया और कहा गया कि गांधी परिवार का जो मजाक बीजेपी उड़ाती है, उसका मुंहतोड़ जवाब देने का समय है. जनप्रतिनिधियों ने कहा कि राजीव गांधी देश को काफी कुछ दिया है. वहीं पूर्व प्रधानमंत्री को संचार क्रांति का जनक बताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details