छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भालू के हमले से 2 ग्रामीणों की मौत, परिजनों को मिला 5 लाख 75 हजार का चेक

By

Published : Nov 30, 2020, 4:40 PM IST

ककना जंगल में भालू के हमले से दो व्यक्ति की मौत हो गई. दोनों के परिजनों को 25 हजार रुपये की सहायता राशि और पत्नियों को 5 लाख 75 हजार का चेक दिया गया.

The family of the deceased was given compensation amount in balrampur
मुआवजा राशि

बलरामपुर: जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र के ककना जंगल में भालू के हमले से दो ग्रामीणों की मौत हो गई थी. मृतक ग्रामीणों के परिजनों को मुआवजा राशि का चेक प्रदान किया गया. परिजनों को 25 हजार रुपये की सहायता राशि दी गई. दोनों की पत्नी को 5 लाख 75 हजार का चेक दिया गया.

मुआवजा राशि

मृतकों के आश्रितों को मिला चेक

मुआवजा राशि दी गई

संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज के निर्देश पर वन कर्मचारी ने तत्काल मुआवजा प्रकरण बनाकर स्वीकृति के लिए भेजा. उच्च अधिकारियों द्वारा प्रकरण स्वीकृत कर देने के बाद संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज ने मृतकों के आश्रितों को चेक दिया.

पढ़ें :नक्सल इलाके में उम्मीद की किरण बन रही हैं दंतेश्वरी फाइटर्स, कैंप खुलने से बदल रहा ग्रामीणों का मन

घटना 30 अक्टूबर की है. कमला और राम अम्बिकापुर से लगभग 15 किलोमीटर दूर गांव ककना से लगे जंगल में गए थे. तभी उनका सामना भालू से हो गया. भालू के हमले से दोनों ग्रामीण को मौत हो गई. भालू ने 3 दिन तक गांव में तहलका मचा रखा था. हमले के कुछ दिन बाद ग्रामीण की भी मौत हो गई. आश्रितों को घटना के तत्काल बाद 25 हजार रुपये का चेक दिया गया. संसदीय सचिव के निर्देश के बाद वन विभाग ने तत्परता पूर्वक कार्रवाई की और 1 माह के भीतर मुआवजा प्रकरण स्वीकृत करा दिया. संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज ने भालू के हमले से मृतक की पत्नियों को 5 लाख 75 हजार का चेक प्रदान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details