छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पू्र्व नक्सली ने ग्रामीण पर कट्टे से किया हमला, पीड़ित ने पकड़कर पुलिस तक पहुंचाया

बलरामपुर में पहले नक्सली गतिविधि में संलिप्त रहने वाले शख्स ने एक ग्रामीण पर हमला (attack on villager) कर दिया है. मामला रामचंद्रपुर थाने का है. जहां आरोपी ने ग्रामीण पर कट्टे से हमला (gun attack) कर दिया. फिलहाल दो आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं.

By

Published : Jul 5, 2021, 4:13 PM IST

attack with a revolver in balrampur
पुलिस ने जब्त किया कट्टा

बलरामपुर: रामचंद्रपुर थाना (Ramchandrapur Police Station) क्षेत्र के नीलकंठपुर ग्राम पंचायत में सोमवार को कुछ ग्रामीणों पर हमले का मामला सामने आया है. जिसमें एक सामाजिक कार्यक्रम से लौटते वक्त जेजेएमपी ग्रुप के पूर्व नक्सली और उसके साथियों ने ग्रामीणों पर कट्टे से फायरिंग (gunfire case in balrampur) कर दी.

ग्रामीण पर कट्टे से हमला

पीड़ित ग्रामीण विजयनगर ग्राम पंचायत (Vijayanagar Gram Panchayat) के रहने वाले हैं. यहां से ही एक युवती की शादी 10 साल पहले नीलकंठपुर में हुई थी. युवती के परिजनों को यह जानकारी मिली थी कि युवती और उसके पति के बीच विवाद हुआ था. जिसके बाद से वह लापता हो गई है. जानकारी मिलने के बाद युवती के परिजन सोमवार को गांव पहुंचे थे. वहां पंचायत होने के बाद वह लड़की को लेकर रामचंद्रपुर थाने जा रहे थे.

बलरामपुर में ददर्नाक हादसा, चनान नदी में डूबने से 3 बच्चों की मौत

पीड़ित ने हमलावरों को पकड़ा

थाना जाते समय रास्ते में पूर्व नक्सली छोटू कोरवा, कन्हाई यादव, संजय सिंह और गुलाब यादव नाम के चार लोगों ने उन्हें रोक लिया. आरोपी छोटू ने चारों पर कट्टा तान दिया. इस दौरान पीड़ित ईश्वर यादव ने बताया कि एक गोली चली. लेकिन वह झुक गया. जिससे गोली उसे छूती हुई निकल गई. इसके बाद ईश्वर ने हिम्मत दिखाते हुए अपने साथियों की मदद से छोटू नाम के नक्सली को पकड़ लिया. जबकि बाकी हमलावर भाग गए.

पीड़ित पर कट्टे के बट से हमला

मामले की जानकारी मिलने के बाद बलरामपुर एसपी रामकृष्ण साहू (Balrampur SP Ramkrishna Sahu) भी मौके पर पहुंचे. उनके नेतृत्व में पुलिस की टीम ने ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू की. इस दौरान पुलिस ने पूर्व नक्सली छोटू कोरवा, जिसे खुद ग्रामीणों ने पकड़ा था, उसे गिरफ्तार किया. इसके साथ ही कन्हाई यादव की भी गिरफ्तारी कर ली गई. पुलिस ने पूर्व नक्सली छोटू कोरवा के पास से एक कट्टा भी बरामद किया है. इसके साथ ही अन्य फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है. हालांकि इस मामले में एसपी फायरिंग की बात नहीं कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि कट्टे के बट से ईश्वर यादव को मारकर घायल किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details