छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलरामपुर: यूरिया लेने पहुंचे किसानों की लगी भीड़, पुलिस की मौजूदगी में बांटे गए खाद

बलरामपुर में राजपुर आदिम जाति सेवा सहकारी समिति में बड़ी संख्या में खाद लेने पहुंचे किसानों से मौके पर भीड़ जम गई. अव्यवस्था को ठीक करने के लिए मौके पर पुलिस पहुंची. पुलिस की मौजूदगी में ही किसानों को यूरिया का वितरण किया गया.

By

Published : Aug 19, 2020, 7:53 PM IST

balrampur farmers news
बलरामपुर में यूरिया का वितरण

बलरामपुर:जिले के राजपुर आदिम जाति सेवा सहकारी समिति में खाद लेने बड़ी तादात में किसानों के पहुंच जाने से अव्यवस्था की स्थिति बन गई. व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा. जिसके बाद पुलिस की मौजूदगी में किसानों को यूरिया वितरित किया गया.

राजपुर क्षेत्र में किसानों को यूरिया की कमी का सामना करना पड़ रहा है. यूरिया की कमी को लेकर किसानों ने जिला प्रशासन से यूरिया उपलब्ध कराने की मांग की थी. मंगलवार को समिति से यूरिया वितरण की सूचना मिलते ही शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में किसान पहुंचे गए.

पढ़ें- सहकारी समितियों में खत्म हुआ खाद, किसान महंगे दाम में ले रहे यूरिया

मौके पर खाद वितरण को लेकर विवाद की स्थिति बन गई थी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण किया, जिसके बाद किसानों को यूरिया बांटा गया.

किसानों की बढ़ी चिंता

छत्तीसगढ़ में किसानों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है. पहले धान खरीदी से किसान परेशान थे, उसके बाद बारिश ने किसानों को परेशान किया और अब सहकारी समितियों में यूरिया का स्टॉक नहीं होने से किसान परेशान हैं. मजबूरी में किसानों को महंगे दाम में यूरिया बाजार से खरीदना पड़ रहा है. जिले के किसान इस सीजन में यूरिया उपलब्ध नहीं होने से फसलों को लेकर चिंतित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details