छत्तीसगढ़

chhattisgarh

वन विभाग ने नहीं छोड़ा ट्रैक्टर तो प्रताड़ित होकर किसान ने खाया जहर

By

Published : Nov 8, 2020, 7:30 PM IST

Updated : Nov 8, 2020, 7:47 PM IST

सेमरसोत अभ्यारण्य के दरोगा के घर पर शनिवार को एक किसान ने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की. किसान के परिजनों ने वन अमले पर ट्रैक्टर छुड़ाने के एवज में पैसे मांगने का आरोप लगाया है.

farmer-tried-to-commit-suicide
किसान ने की आत्महत्या करने की कोशिश

बलरामपुर:वन विभाग के सेमरसोत अभ्यारण्य के दरोगा के घर पर शनिवार को एक किसान ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की है. जिसे आनन-फानन में वन जिला अस्पताल पहुंचाया गया. जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है. पीड़ित किसान संजय सिंह के परिजन वन अमले पर पैसे मांगने का आरोप लगा हैं.

किसान ने की आत्महत्या करने की कोशिश

बीते सोमवार को अभ्यारण्य क्षेत्र के वन अमले ने संजय सिंह के ट्रैक्टर को जब्त किया था. इसपर परिजनों का आरोप है कि वन अमले के अधिकारी ट्रैक्टर छोड़ने के एवज में पैसे की मांग कर रहे थे. इसी को लेकर किसान अपनी ट्रैक्टर छुड़ाने बलरामपुर रेंज में पदस्थ वीके तिवारी के घर गया. जहां उसने आत्महत्या करने की कोशिश की.

लगातार दफ्तर के चक्कर काट रहा था किसान

किसान संजय सेमरसोत अभ्यारण्य क्षेत्र के झपराबीट पर लंबे समय से खेती करते आ रहा था. बीते सोमवार को वन अमले ने संजय सिंह के ट्रैक्टर को जब्त किया था. जिससे परेशान होकर संजय सिंह लगातार अभ्यारण्य क्षेत्र के दफ्तर के चक्कर लगा रहा था. इसी सिलसिले में शनिवार की सुबह भी वह वन विभाग के दरोगा से मिलने गया था.
वहीं सेमरसोत अभ्यारण्य के अधिकारियों के कहना है कि उन्होंने संजय को जंगल से खेत की जुताई करते 2 नवंबर को पकड़ा था. जिसके बाद प्रकरण बनाकर वरिष्ठ कार्यालय को मामला सौंपा गया था.

भिलाई: युवक ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद

ट्रैक्टर छुड़ाने की मांग पर अड़े परिजन

दरोगा ने बताया कि मामले में अभी भी जांच जारी है. फिलहाल किसान की हालत स्थिर बनी हुई है. किसान के परिजन अब भी अपनी ट्रैक्टर छुड़ाने की मांग पर अड़े हुए हैं. जबकि वन अमला अपनी कार्रवाई को सही बता रहा है.

Last Updated : Nov 8, 2020, 7:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details